ADVERTISEMENT

JWPA के 13वें वार्षिक सम्मेलन में महिला डॉक्टरों की विविधता और समानता का संगम

डॉ. चित्रा कुमार ने कहा कि यह समारोह विविध और समावेशी चिकित्सक समुदाय को बढ़ावा देने की हमारी सामूहिक प्रतिबद्धता का उदाहरण है।

समारोह में 130 से अधिक महिला फिजिशियन शामिल हुईं।  / Image provided

न्यूजर्सी की जर्सी सिटी में जर्सी विमिंस फिजिशियंस अलायंस (JWPA) का 13वां वार्षिक सम्मेलन धूमधाम से मनाया गया। डॉ. चित्रा कुमार के आवास पर आयोजित इस समारोह में 130 से अधिक महिला फिजिशियन शामिल हुईं। 

जेडब्लूपीए गाला विविध सांस्कृतिक विरासत का जश्न मनाने और संगठन के मूलभूत मूल्यों को अपनाने का जीवंत मंच हैं, जो विविधता, समानता और समावेशिता को बढ़ावा देता है। यह कार्यक्रम संगठन के उद्देश्यों को आगे बढ़ाने का एक सशक्त माध्यम साबित हुआ। 

सम्मेलन के दौरान नृत्य प्रस्तुतियों के अलावा कई सार्थक सत्र भी आयोजित किए गए। इनमें रोगियों की देखभाल, वर्क-लाइफ बैलेंस, नेतृत्वकारी भूमिकाएं और नेटवर्किंग आदि पहलुओं पर चर्चा की गई। उपस्थित सदस्यों को नेटवर्किंग बढ़ाने का भी अवसर मिला। 

जेडब्ल्यूपीए के सम्मेलन में विभिन्न पृष्ठभूमि की महिला चिकित्सक अपनी साझा पहचान और जेडब्ल्यूपीए के कार्यों का जश्न मनाने के लिए एकसाथ आईं। आयोजन ने चिकित्सक समुदाय के अंदर विविधता, समानता और समावेशिता को बढ़ावा देने की संगठन की प्रतिबद्धता को रेखांकित किया, साथ ही काम एवं निजी जिंदगी के प्रति संतुलित दृष्टिकोण अपनाने पर जोर दिया।

डॉ. चित्रा कुमार ने कहा कि यह समारोह विविध और समावेशी चिकित्सक समुदाय को बढ़ावा देने की हमारी सामूहिक प्रतिबद्धता का उदाहरण है। डॉ. सुधा नाहर ने कहा कि हमारा लक्ष्य एक ऐसा वातावरण बनाना है, जहां हर महिला चिकित्सक खुद को मूल्यवान और सशक्त महसूस करे।

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

Related