ADVERTISEMENT

4 साल बाद भारत जा रही थी 24 वर्षीय युवती, विमान में बैठते ही हुई मौत

मनप्रीत कौर के एक दोस्त का कहना है कि वह एयरपोर्ट पहुंचकर विमान के अंदर जाकर बैठ गई थीं। जब वह सीटबेल्ट लगाने की कोशिश कर रही थीं, तभी अचानक फ्लोर पर गिर गईं और मौके पर ही दम तोड़ दिया।

मनप्रीत कौर ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न से फ्लाइट में सवार होकर नई दिल्ली जाने वाली थीं। / Image : GoFundMe

भारतीय मूल की एक युवती चार साल विदेश से भारत में अपने घर लौट रही थी। जैसे ही वो विमान में बैठकर सीट बेल्ट लगाने लगी, चक्कर खाकर गिर गई और उसकी मौत हो गई। 24 वर्षीय मनप्रीत कौर के साथ हुई इस घटना के बाद उसके दोस्तों ने परिवार की मदद के लिए गो फंड मी पेज पर ऑनलाइन मदद की गुहार लगाई है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 24 साल की मनप्रीत कौर ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न से दिल्ली की फ्लाइट में सवार होकर 20 जून को भारत आने के लिए निकली थीं। उन्होंने क्वांटास एयर की फ्लाइट ली थी। हालांकि टुलामरीन एयरपोर्ट पर अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई और उन्होंने विमान के अंदर ही दम तोड़ दिया। 

रिपोर्ट्स में मनप्रीत के एक दोस्त गुरदीप ग्रेवाल के हवाले से बताया गया है कि एयरपोर्ट के लिए रवाना होने से कुछ घंटे पहले मनप्रीत को बैचेनी सी महसूस हुई थी। हालांकि वह एयरपोर्ट पहुंचकर विमान के अंदर जाकर बैठ गईं। जब वह सीटबेल्ट लगाने की कोशिश कर रही थीं, तभी अचानक फ्लोर पर गिर गईं। उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया। 

क्वांटास एयर के प्रवक्ता ने कहा कि विमान में सवार क्रू मेंबर और इमरजेंसी सेवा अधिकारी तुरंत मनप्रीत की मदद के लिए आए, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। एयरलाइंस का कहना है कि माना जा रहा है कि मनप्रीत की मौत टीबी की बीमारी की वजह से हुई है। विक्टोरिया पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मनप्रीत की रूममेट ने मीडिया को बताया कि वह ऑस्ट्रेलिया पोस्ट में काम करती थीं और शेफ बनना चाहती थीं। गुरदीप ग्रेवाल ने मनप्रीत के परिवार की मदद के लिए गोफंडमी पर एक पेज बनाकर मदद की गुहार लगाई है। उनका कहना है कि छोटी सी मदद भी 24 साल की इस युवती के परिवार के लिए बड़ा सहारा साबित होगी। 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

Related