ADVERTISEMENTs

AIA न्यू यॉर्क ने 37वां दीपावली उत्सव मनाया, संगीत-आतिशबाजी ने दर्शकों को मोहा

AIA न्यू यॉर्क चैप्टर ने न्यू यॉर्क के ईस्ट रिवर पर 6 अक्टूबर को 37वां सालाना दीपावली का त्योहार मनाया और समुदाय के नेताओं का सम्मान किया। AIA-NY के अध्यक्ष जगदीश गुप्ता ने लगभग छह दशकों में संस्था की महत्वपूर्ण उपलब्धियों पर रोशनी डाली।

कार्यक्रम में 400 से ज्यादा मेहमान पारंपरिक पोशाक में शामिल हुए। लोगों ने गरबा और डांडिया नृत्य का आनंद लेते हुए दीपावली का जश्न मनाया। / AIA-NY

असोसिएशन ऑफ इंडियंस इन अमेरिका (AIA), न्यू यॉर्क चैप्टर ने न्यू यॉर्क के ईस्ट रिवर पर 6 अक्टूबर को 37वां सालाना दीपावली का त्योहार मनाया और समुदाय के नेताओं का सम्मान किया। इस दौरान लिबर्टी स्टेट पार्क के पास भारतीय संगीत पर आधारित एक शानदार आतिशबाजी दिखाई गई जिसने क्रूज यात्रियों और दर्शकों को मोहित कर दिया। कार्यक्रम में 400 से ज्यादा मेहमान पारंपरिक पोशाक में शामिल हुए। फ्लशिंग, NY के वर्ल्ड फेयर मरीना से प्रस्थान करते हुए मेहमानों ने मैनहट्टन के दृश्यों, प्रसिद्ध पुलों, और स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी के सुंदर नजारों का आनंद लिया।

अपने शुरुआती भाषण में AIA-NY के अध्यक्ष जगदीश गुप्ता ने लगभग छह दशकों में AIA की महत्वपूर्ण उपलब्धियों पर रोशनी डाली। इनमें 2005 में NYC द्वारा दीपावली को छुट्टी के रूप में मान्यता देना, 2013 में दीपावली 'फॉरएवर स्टैम्प' जारी करना और हाल ही में NYC स्कूल कैलेंडर में दीपावली को शामिल करना शामिल है। उन्होंने मेयर एरिक एडम्स और असेंबलीवुमन जेनिफर राजकुमार का धन्यवाद किया।

सुषमा कोटावला, अरुण भाटिया, स्मृति खन्ना, उर्मिलेश आर्य, शशि शाह, पूजा वीरा, सम्मानित मनीष वीरा, डॉ. जगदीश गुप्ता, रोहित व्यास, गोबिंद मुंजाल, अनिमेष गोयनका, सुनील मेहरा और तरुण वसिल। (बाएं से) / AIA-NY

उत्सव के दौरान लिबर्टी स्टेट पार्क के पास भारतीय संगीत पर आधारित शानदार आतिशबाजी का प्रदर्शन दिखाया गया, जिसने क्रूज यात्रियों और दर्शकों दोनों को मोहित कर लिया। मेहमानों ने भारतीय हॉर्स ड'ओवर के साथ एक कॉकटेल घंटे का आनंद लिया। इसके बाद सनी गिल म्यूजिक ग्रुप द्वारा लाइव बॉलीवुड संगीत और जैन सीनियर ग्रुप द्वारा प्रदर्शन किए गए गरबा नृत्यों के साथ एक उत्सव डिनर का आनंद लिया।

उत्सव के दौरान लिबर्टी स्टेट पार्क के पास भारतीय संगीत पर आधारित शानदार आतिशबाजी का प्रदर्शन किया गया। / AIA-NY

बीना कोठारी ने मेहमानों का स्वागत किया और जगदीश गुप्ता ने AIA-NY के नेतृत्व और सम्मानित मेहमानों का परिचय कराया। संगठन ने समुदाय में उनके योगदान के लिए नॉर्थवेल हेल्थ के लुई कावौसी और मनीष ए. वीरा को सम्मानित किया। यह इवेंट फेयरपोर्टल, न्यू यॉर्क लाइफ और नॉर्थवेल हेल्थ द्वारा प्रायोजित किया गया था।

असोसिएशन ऑफ इंडियंस इन अमेरिका (AIA) की स्थापना 1967 में हुई थी। इसका लक्ष्य भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को बढ़ावा देना है साथ ही अमेरिका में युवा पीढ़ी में इन मूल्यों को पैदा करना है।

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related