ADVERTISEMENT

अजय भुटोरिया ने DNC सम्मेलन में कमला हैरिस के लिए अटूट समर्थन का प्रदर्शन किया

अजय भुटोरिया ने कहा कि यह अब हम सभी पर निर्भर है कि हम प्रमुख राज्यों में मतदाताओं को संगठित करें और उन तक पहुंचें। दक्षिण एशियाई वोट इस चुनाव में जीत का अंतर होगा और मैं यह सुनिश्चित करने के लिए समर्पित हूं कि हमारी आवाजें जोर से और स्पष्ट रूप से सुनी जाएं।

अजय भुटोरिया (बीच में) ने मतदाताओं को जुटाने में अपने निरंतर प्रयासों का वादा किया। / X@ajainb

भारतीय मूल के प्रमुख समुदायिक नेता और राष्ट्रीय वित्त के उपाध्यक्ष अजय भुटोरिया ने शिकागो के यूनाइटेड सेंटर में आयोजित डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी (DNC) सम्मेलन में उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के लिए अपने अटूट समर्थन का प्रदर्शन किया। यह आयोजन एक ऐतिहासिक महत्व का था, क्योंकि उपराष्ट्रपति हैरिस ने औपचारिक रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति के लिए डेमोक्रेटिक नॉमिनेशन स्वीकार किया।

सभा के सबसे आगे भुटोरिया कई प्रतिष्ठित मेहमानों के साथ शामिल हुए। हैरिस के नामांकन का जश्न मनाने के लिए डग एमहॉफ और मिनेसोटा के गवर्नर टिम वाल्ज भी मौजूद थे। उनके प्रेरणादायक स्वीकृति भाषण के बाद उपराष्ट्रपति हैरिस, अभियान में इनके महत्वपूर्ण भूमिकाओं को स्वीकार करते हुए एमहॉफ और गवर्नर वाल्ज, प्रमुख समर्थकों और राष्ट्रीय वित्त समिति के प्रमुख सदस्यों के साथ जुड़े।

अजय भुटोरिया को उपराष्ट्रपति हैरिस और एमहॉफ को ऐतिहासिक नामांकन और उनकी 10वीं शादी की सालगिरह दोनों पर व्यक्तिगत रूप से बधाई देने का मौका मिला। अपना उत्साह व्यक्त करते हुए भुटोरिया ने कहा, 'उपराष्ट्रपति हैरिस की यात्रा अमेरिकी सपने की सच्ची भावना को दर्शाती है। हमारे देश को एकजुट करने और अवसरों की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए उनकी समर्पण देश भर के समुदायों, खासकर दक्षिण एशियाई प्रवासी समुदाय में गहराई से प्रतिध्वनित होता है।'

अपने भाषण में उपराष्ट्रपति हैरिस ने अपनी उल्लेखनीय यात्रा पर प्रकाश डाला, जो एक नागरिक अधिकार सभा में मिलने वाले दो प्रवासी छात्रों की बेटी होने से लेकर उपराष्ट्रपति बनने और अब राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बनने तक की है। उन्होंने कहा, 'लेकिन मैं असंभावित यात्राओं से अनजान नहीं हूं। मेरी कहानी केवल पृथ्वी पर सबसे महान राष्ट्र में लिखी जा सकती है।'

हैरिस ने नौकरी का अवसर जेनरेट करके, लागत कम करके और एक मजबूत अर्थव्यवस्था का निर्माण करके देश को एक साथ लाने की अपनी प्रतिबद्धता को रेखांकित किया। उन्होंने चुनाव तक आने वाले अगले 76 दिनों में आगे के महत्वपूर्ण काम पर जोर दिया। विशेष रूप से प्रमुख चुनावी घमासान वाले राज्यों में संगठन और मतदाता आउटरीच में एकजुट प्रयासों का आह्वान किया।

कार्रवाई के इस आह्वान को प्रतिध्वनित करते हुए भुटोरिया ने मतदाताओं को जुटाने में अपने निरंतर प्रयासों का वादा किया। दक्षिण एशियाई और भारतीय अमेरिकी समुदायों को शामिल करने पर विशेष ध्यान केंद्रित किया। उन्होंने कहा कि यह अब हम सभी पर निर्भर है कि हम प्रमुख राज्यों में मतदाताओं को संगठित करें और उन तक पहुंचें। दक्षिण एशियाई वोट इस चुनाव में जीत का अंतर होगा और मैं यह सुनिश्चित करने के लिए समर्पित हूं कि हमारी आवाजें जोर से और स्पष्ट रूप से सुनी जाएं।

डीएनसी सम्मेलन हैरिस के अभियान को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध समर्थकों और नेताओं के लिए एक एकत्रित बिंदु के रूप में काम किया। अजय भुटोरिया जैसे प्रभावशाली लोगों के मजबूत समर्थन के साथ अभियान का लक्ष्य गति बनाना और देश भर के विभिन्न समुदायों में व्यापक समर्थन हासिल करना है। अजय भुटोरिया एक सम्मानित उद्यमी, समुदाय नेता और राजनीतिक कार्यकर्ता हैं, जो संयुक्त राज्य अमेरिका में दक्षिण एशियाई समुदाय को सशक्त बनाने के लिए अपने व्यापक काम के लिए जाने जाते हैं। राष्ट्रीय वित्त उपाध्यक्ष के रूप में वे डेमोक्रेटिक पार्टी के लिए धन उगाहने और रणनीतिक योजना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related