ADVERTISEMENTs

अमेरिका में बिग क्रिकेट की वापसी, नेपाल-स्कॉटलैंड के साथ टी20 और वनडे सीरीज शुरू

यूएस क्रिकेट ने टी20 इंटरनेशनल सीरीज और आईसीसी क्रिकेट विश्व कप लीग 2 वनडे सीरीज के लिए अपनी टीमों की घोषणा पहले ही कर दी है।

द्विपक्षीय टी20 सीरीज में अमेरिका की अगुआई टी20 विश्व कप में कप्तानी कर चुके मोनंक पटेल करेंगे। / X @usacricket

जून में पुरुषों के आईसीसी टी20 विश्व कप की सह-मेजबानी करने के बाद अमेरिका में बिग क्रिकेट की एक बार फिर वापसी हो रही है। टेक्सास में अमेरिका, नेपाल और स्कॉटलैंड के बीच टी20 इंटरनेशनल और आईसीसी सीडब्ल्यूसी लीग वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेली जानी है। टी20 मैच रात में जबकि वनडे दिन में होंगे।

नेपाल के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज 17, 19 और 20 अक्टूबर को टेक्सास के ग्रैंड प्रेयरी क्रिकेट स्टेडियम में खेली जाएगी। यूएस क्रिकेट ने टी20 इंटरनेशनल सीरीज और आईसीसी क्रिकेट विश्व कप लीग 2 वनडे सीरीज के लिए अपनी टीमों की घोषणा पहले ही कर दी है।

नेपाल के खिलाफ द्विपक्षीय टी20 सीरीज को Stake Stars & Summit Trophy भी कहा जाता है। इसमें अमेरिका की अगुआई टी20 विश्व कप में कप्तानी कर चुके मोनंक पटेल करेंगे। उनके अलावा एंड्रीज गौस, अभिषेक पराडकर, आरोन जोन्स, हरमीत सिंह, जुनॉय ड्रिसडेल, मोहम्मद अली खान, मिलिंद कुमार, नौस्तुषा केनजिगे, जसदीप सिंह, सौरभ नेत्रवालकर, सैतेजा मुक्कमल्ला, शायन जहांगीर, उत्कर्ष श्रीवास्तव और यासिर मोहम्मद टीम में हैं।

अमेरिका और नेपाल की टीमों को 2024 के आईसीसी टी20 विश्व कप के दौरान जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली थी। ऐसे में दोनों देशों के क्रिकेट प्रशंसक अब इस सीरीज का का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप लीग 2 में अंक तालिका में दूसरे स्थान पर अमेरिका ने हाल ही में नामीबिया में अपने चारों मैचों में जीत हासिल की है। वहीं नेपाल सितंबर में कनाडा और ओमान से मिली हार के बाद वापसी करना चाहेगा। स्कॉटलैंड ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज खेली है और वह अंक तालिका में ऊपर चढ़ने के लिए जोर लगा रहा है। 

आईसीसी सीडब्ल्यूसी लीग 2 25 अक्टूबर को यूएसए और स्कॉटलैंड के बीच मैच से शुरू होगी। उसके बाद 27 अक्टूबर को यूएसए-नेपाल का मैच होगा। स्कॉटलैंड 29 अक्टूबर को नेपाल से खेलेगा। यूएसए फिर से 31 अक्टूबर को स्कॉटलैंड और 2 नवंबर को नेपाल से भिड़ेगा। लीग का आखिरी मैच 4 नवंबर को स्कॉटलैंड और नेपाल के बीच खेला जाएगा।

अमेरिकी क्रिकेट इस अवसर का इस्तेमाल अपनी टीम को बेहतर बनाने और उभरती प्रतिभाओं को निखारने के लिए भी कर रहा है। चयनकर्ताओं ने यूएसए-ए टीम की भी घोषणा की है, जो सीडब्ल्यूसी लीग 2 सीरीज शुरू होने से पहले स्कॉटलैंड और नेपाल के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी। 

अभ्यास मैच 22 और 23 अक्टूबर को खेले जाएंगे। यूएसए ए टीम में राहुल जरीवाला (कप्तान), सुशांत मोदानी, नीतीश कुमार, संजय कृष्णमूर्ति, स्कंद रोहित शर्मा, उत्कर्ष श्रीवास्तव, क्वामे पैटन जूनियर, वत्सल वाघेला, अली शेख, जिया शहजाद, अभिषेक पराडकर, अयान देसाई, अरिन नाडकर्णी शामिल हैं। 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related