ADVERTISEMENTs

टी20 इंटरनेशनल सीरीज में अमेरिका की खराब शुरुआत, नेपाल ने 17 रनों से जीता मैच

नेपाल की जीत के मुख्य किरदार दीपेंद्र सिंह ऐरी रहे, जिन्होंने न केवल 17 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 28 रन बनाए बल्कि 27 रन देकर तीन विकेट भी हासिल किए। 

शायन जहांगीर ने दीपेंद्र की आखिरी गेंद पर छक्का लगाया और नाबाद रहे। / X @usacricket

नेपाल के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के पहल मैच अमेरिका के लिए निराशाजनक साबित हुआ। टेक्सास में नेपाल ने अमेरिका के खिलाफ 17 रनों से जीत हासिल की। 

नेपाल ने पहले खेलते हुए 164 रन बनाए। स्कोर का पीछा करने उतरी अमेरिकी टीम 147 रनों पर ही ढेर हो गई। श्याम जहांगीर के 34 बॉल में 60 रनों की पारी भी जीत दिलाने में नाकाम रही। नेपाल की जीत के मुख्य किरदार दीपेंद्र सिंह ऐरी रहे, जिन्होंने न केवल 17 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 28 रन बनाए बल्कि 27 रन देकर तीन विकेट भी हासिल किए। 

नेपाल ने को अनिल शाह (27) और आसिफ शेख (27) ने अच्छी शुरुआत दिलाई और पहले विकेट की साझेदारी में 48 रन जोड़े। उसके बाद कप्तान रोहित पौडेल ने दीपेंद्र सिंह ऐरी के साथ मिलकर 66 रन जोड़े। नेपाल का सफर नौ विकेट पर 164 रनों के साथ खत्म हुआ। 

रोहित पौडेल ने 33 गेंदों में 49 रनों की पारी खेली। चार चौके और एक छक्के के बावजूद वह अपना अर्धशतक पूरा करने से चूक गए। अमेरिका की तरफ से सौरभ नेत्रेवाल्कर (35 रन पर दो विकेट), जसदीप सिंह (35 रन पर दो विकेट) और हरमीत सिंह (18 रन पर दो विकेट) सबसे सफल गेंदबाज रहे।

जीत के लिए 165 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम अमेरिका ने कप्तान एम पटेल सहित अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों को गंवाकर खराब शुरुआत की। विकेटकीपर बल्लेबाज एंड्रीज गौस (30) और मिलिंद कुमार (22) ने पारी को संभाला। उसके बाद शायन जहांगीर और जसदीप सिंह ने सातवें विकेट के लिए 44 रन जोड़कर कुछ उम्मीद जगाई।

आखिरी ओवरों में यूएसए के सामने 31 रन बनाने की मुश्किल चुनौती थी। दीपेंद्र सिंह ऐरी ने जसदीप सिंह को पविलियन भेजकर अमेरिकी टीम के हाथों से जीत छीन ली। हालांकि शायन जहांगीर ने दीपेंद्र की आखिरी गेंद पर छक्का लगाया और 34 गेंदों में चार चौकों और दो छक्कों के साथ 60 रन बनाकर नाबाद रहे। अमेरिका और नेपाल के बीच दूसरा मैच 19 अक्टूबर को खेला जाएगा।
 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related