ADVERTISEMENT

देसी फ्रेश फूड्स न्यू वर्जीनिया में शुरू करेगा नई विनिर्माण सुविधा, आएंगी 56 नौकरियां

गवर्नर कार्यालय के एक बयान के अनुसार दही और लस्सी के उत्पादन के लिए ख्यात कंपनी ने डेलावेयर, न्यू जर्सी, पेंसिल्वेनिया और वेस्ट वर्जीनिया के बजाय वर्जीनिया को अपनी नई विनिर्माण सेवा के लिए चुना है।

कंपनी का विस्तार वर्जीनिया के बढ़ते खाद्य और पेय विनिर्माण क्षेत्र में व्यापक प्रवृत्ति का हिस्सा है / desifreshfoods.com

दक्षिण एशियाई दही उत्पादों के अग्रणी अमेरिकी उत्पादक देसी फ्रेश फूड्स ने वर्जीनिया की फ्रेडरिक काउंटी में एक नई विनिर्माण सुविधा खोलने की योजना की घोषणा की है। इससे क्षेत्र में 56 नई नौकरियां आएंगी। इस विस्तार से कंपनी को स्थानीय वर्जीनिया फार्मों से अपने डेयरी सामग्री के एक बड़े हिस्से की सोर्सिंग करते हुए अपनी उत्पादन क्षमता में उल्लेखनीय वृद्धि करने का अवसर मिलेगा।

वर्जीनिया के गवर्नर ग्लेन यंगकिन ने राज्य के अनुकूल कारोबारी माहौल पर जोर देते हुए फैसले की सराहना की। यंगकिन ने कहा कि व्यापार के लिए शीर्ष राज्य के रूप में वर्जीनिया की स्थिति इस तरह के अवसरों को सक्षम बनाती है जहां हम एक अग्रणी खाद्य निर्माता ला सकते हैं जो स्थानीय अर्थव्यवस्था और कार्यबल को मजबूत करने के साथ-साथ हमारे डेयरी किसानों के लिए बाजार में अधिक मार्गों का समर्थन कर सकते हैं।

गवर्नर कार्यालय के एक बयान के अनुसार दही और लस्सी के उत्पादन के लिए ख्यात कंपनी ने डेलावेयर, न्यू जर्सी, पेंसिल्वेनिया और वेस्ट वर्जीनिया के बजाय वर्जीनिया को अपनी नई विनिर्माण सेवा के लिए चुना है।

देसी फ्रेश फूड्स के सीईओ लैरी लापोर्टा ने इस योजना के बारे में उत्साह व्यक्त करते हुए कहा कि नया स्थान संचालन को सुव्यवस्थित करने और दीर्घकालिक विकास का समर्थन करने में मदद करेगा।

वर्जीनिया आर्थिक विकास साझेदारी, वर्जीनिया कृषि और उपभोक्ता सेवा विभाग और फ्रेडरिक काउंटी आर्थिक विकास प्राधिकरण के बीच परियोजना को सुरक्षित करने के लिए सहयोग हुआ है। रोजगार सृजन के अलावा कंपनी को राज्य अनुदान में 300,000 अमेरिकी डॉलर का लाभ होगा। इसमें राष्ट्रमंडल के अवसर निधि से 150,000 अमेरिकी डॉलर और गवर्नर के कृषि और वानिकी उद्योग विकास निधि से 150,000 अमेरिकी डॉलर शामिल हैं।

कंपनी का विस्तार वर्जीनिया के बढ़ते खाद्य और पेय विनिर्माण क्षेत्र में व्यापक प्रवृत्ति का हिस्सा है जो राष्ट्रमंडल का दूसरा सबसे बड़ा विनिर्माण उद्योग है। वाणिज्य और व्यापार सचिव कैरेन मेरिक ने कहा कि देसी फ्रेश फूड्स वर्जीनिया के स्थान और शीर्ष स्तर के लॉजिस्टिक्स बुनियादी ढांचे का लाभ उठाने वाला नवीनतम खाद्य और पेय निर्माता है।

देसी फ्रेश फूड्स के कार्यबल विकास के लिए वर्जीनिया टैलेंट एक्सेलेरेटर प्रोग्राम के माध्यम से सहायता प्रदान की जाएगी। यह एक राज्य पहल है। 2019 में शुरू किया यह कार्यक्रम गवर्नर प्रशासन और वर्जीनिया जनरल असेंबली द्वारा वित्त पोषित है। यह योग्य कंपनियों को बिना किसी कीमत के ये सेवाएं प्रदान करता है।

स्थानीय अधिकारियों ने भी इस पहल का स्वागत किया है। फ्रेडरिक काउंटी बोर्ड ऑफ सुपरवाइजर्स के अध्यक्ष जोश लुडविग ने कहा कि उनकी उपस्थिति हमारी स्थानीय खाद्य अर्थव्यवस्था को बढ़ाती है, जिसमें खेत, कृषि व्यवसाय, आपूर्तिकर्ता और हमारा दूसरा सबसे बड़ा विनिर्माण क्षेत्र-खाद्य विनिर्माण शामिल है।

2000 में स्थापित देसी फ्रेश फूड्स का मुख्यालय न्यूयॉर्क में है। इसके दूध, कम वसा, वसा रहित, जैविक दही, कम वसा वाले पनीर और लस्सी सहित अपने भारतीय शैली के दही उत्पादों की देश भर में पहुंच है।

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related