ADVERTISEMENT

सिखों का पवित्र शहर अमृतसर सीधा बैंकॉक से जुड़ेगा, ये एयरलाइंस शुरू करेगी फ्लाइट

फ्लाई अमृतसर के ग्लोबल कन्वीनर समीप सिंह गुमताला ने थाई लायन एयर के हवाले से बताया कि अमृतसर से बैंकॉक के बीच इस नए रूट पर सप्ताह में चार बार उड़ानें संचालित होंगी। उड़ान में 4 घंटे और 20 मिनट का समय लगेगा। 

एयरलाइंस ने दोनों शहरों के बीच 28 अक्टूबर से सीधी उड़ानें शुरू करने का ऐलान किया है। / X @LionairThai

भारत का पवित्र अमृतसर शहर अब बैंकॉक के डॉन मुआंग अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (डीएमके) से सीधा जुड़ गया है। थाई लायन एयर एयरलाइंस ने दोनों शहरों के बीच 28 अक्टूबर 2024 से सीधी उड़ानें शुरू करने का ऐलान किया है। इस फैसले का फ्लाई अमृतसर इनिशिएटिव ने स्वागत किया है। 

फ्लाई अमृतसर अमृतसर के श्री गुरु रामदास जी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के विकास और यहां से सीधी उड़ानें शुरू करवाने के लिए गठित एक ग्लोबल एडवोकेसी कैंपेन ग्रुप है। फ्लाई अमृतसर के ग्लोबल कन्वीनर समीप सिंह गुमताला ने थाई लायन एयर के हवाले से बताया कि इस नए रूट पर सप्ताह में चार बार उड़ानें संचालित होंगी। उड़ान में 4 घंटे और 20 मिनट का समय लगेगा। 

थाई लायन एयर की वेबसाइट के मुताबिक, फ्लाइट बैंकॉक के डीएमके एयरपोर्ट से 20:10 बजे उड़ान भरेगी और सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को स्थानीय समयानुसार 23:25 बजे अमृतसर पहुंचेगी। इसी तरह अमृतसर से वापसी की उड़ानें मध्यरात्रि के बाद 00:25 बजे प्रस्थान करेंगी और मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार व रविवार को 06:15 बजे डीएमके पहुंचेंगी। 



समीप सिंह गुमताला ने कहा कि हम थाईलैंड और अमृतसर के बीच कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए थाई लायन एयर की प्रतिबद्धता को देखकर रोमांचित हैं। यह नया रूट दक्षिण पूर्व एशिया के यात्रियों के लिए हरमंदिर साहिब (स्वर्ण मंदिर) और अन्य ऐतिहासिक स्थलों की यात्रा को और भी अधिक सुविधाजनक बना देगा। साथ ही पंजाब और उत्तर भारत में पर्यटन, व्यापार एवं वाणिज्य को बढ़ावा देगा। 

फ्लाई अमृतसर इनिशिएटिव के भारत में संयोजक योगेश कामरा ने कहा कि बैंकॉक और अमृतसर के बीच सीधी उड़ानों की शुरूआत इस क्षेत्र के लिए अंतरराष्ट्रीय हवाई संपर्क के विस्तार के हमारे प्रयासों में मील का पत्थर है। इस सुविधा से न केवल पंजाब के लोगों का बल्कि जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ के निवासियों का भी फायदा होगा जो अक्सर थाईलैंड की यात्रा करते हैं।

बता दें कि अमृतसर पहले से ही मलेशिया एयरलाइंस, एयर एशिया एक्स, बाटिक एयर और स्कूट द्वारा सिंगापुर से कुआलालंपुर के बीच सीधी उड़ानों के जरिए दक्षिण पूर्व एशिया से जुड़ा हुआ है। सभी अपने हब के माध्यम से बैंकॉक के लिए वन-स्टॉप कनेक्शन प्रदान करते हैं। नई सीधी उड़ान से यात्रा में समय कम लगेगा। यात्री थाई लायन एयर की वेबसाइट, मोबाइल ऐप या अधिकृत ट्रैवल एजेंटों के जरिए उड़ानें बुक कर सकते हैं।  

फ्लाईअमृतसर इनिशिएटिव के समीप सिंह गुमताला और योगेश कामरा ने नई उडान सेवा का स्वागत किया है। / Images provided

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related