ADVERTISEMENT

भारतीय मूल के अरुण अग्रवाल को इन खूबियों को वजह से गवर्नर ने दी यह अहम जिम्मेदारी

गवर्नर ग्रेग एबॉट ने अरुण अग्रवाल को टेक्सास इकोनॉमिक डेवलपमेंट कॉरपोरेशन के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स का अध्यक्ष नियुक्त किया है। अरुण ने इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी, गाजियाबाद, भारत से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर डिग्री हासिल की है।

डलास के रहने वाले अरुण अग्रवाल नेक्स्ट के सीईओ हैं। / Governor Greg Abbott

गवर्नर ग्रेग एबॉट ने भारतीय मूल के अरुण अग्रवाल को टेक्सास इकोनॉमिक डेवलपमेंट कॉरपोरेशन के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स का अध्यक्ष नियुक्त किया है। यह कॉरपोरेशन गवर्नर के ऑफिस ऑफ इकोनॉमिक डेवलपमेंट एंड टूरिज्म के साथ एक सार्वजनिक-निजी साझेदारी का हिस्सा है। यह टेक्सास को घरेलू और वैश्विक स्तर पर व्यवसाय के लिए सबसे बेहतरीन राज्य के रूप में मार्केटिंग करने का काम करता है। एस. डेविड डिआंडा, जूनियर को वाइस चेयर बनाया गया है।

डलास के रहने वाले अरुण अग्रवाल नेक्स्ट के सीईओ हैं। उनके कपड़ा, कपास व्यापार, रियल एस्टेट और खेल प्रबंधन में व्यावसायिक जुड़ाव है। वह नेशनल क्रिकेट लीग यूएसए के अध्यक्ष, इंडियन अमेरिकन सीईओ काउंसिल के सह-अध्यक्ष और डलास पार्क्स एंड रिक्रिएशन बोर्ड के अध्यक्ष हैं। वह यूएस. इंडिया फ्रेंडशिप काउंसिल, यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्सास एट डलास एक्जीक्यूटिव बोर्ड, टेक्सास टेक इनोवेशन हब एट रिसर्च पार्क और एमडी एंडरसन बोर्ड ऑफ विजिटर्स के बोर्ड सदस्य भी हैं। इसके अलावा, अग्रवाल विभिन्न गैर-लाभकारी संगठनों के डोनर्स हैं जिनमें चेत्ना और लिविंग ड्रीम्स फाउंडेशन शामिल हैं।

अग्रवाल ने इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी, गाजियाबाद, भारत से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर डिग्री हासिल की है। इसके साथ ही साउदर्न न्यू हैम्पशायर यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर इंफॉर्मेशन सिस्टम्स में मास्टर डिग्री और हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से इंटरनेशनल बिजनेस में एडवांस्ड सर्टिफिकेट प्राप्त किया है।

वहीं, डिप्टी चेयर बनाए गए S. डेविड डीआंडा लोन स्टार नेशनल बैंक के अध्यक्ष हैं और इसके निदेशक मंडल में काम करते हैं। वह Renaissance में डॉक्टर्स हॉस्पिटल के बोर्ड ऑफ मैनेजर्स, वैली अलायंस ऑफ मेंटर्स फॉर अपॉर्च्युनिटीज एंड स्कॉलरशिप के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स, हिडाल्गो काउंटी मेट्रोपॉलिटन प्लानिंग ऑर्गेनाइजेशन, टेक्सास ए एंड एम यूनिवर्सिटी किंग्सविले फाउंडेशन बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज, ह्यूस्टन विश्वविद्यालय के लिए बाउर कॉलेज ऑफ बिजनेस के बोर्ड के सदस्य हैं।

इसके साथ ही डीआंडा अल्पसंख्यक डिपॉजिटरी संस्थान सलाहकार परिषद और डलास फेड कम्युनिटी डिपॉजिटरी संस्थान सलाहकार परिषद के सदस्य भी हैं। इसके अलावा वह हिडाल्गो काउंटी रीजनल मोबिलिटी अथॉरिटी के पूर्व अध्यक्ष हैं। उन्होंने टेक्सास ए एंड एम विश्वविद्यालय से व्यवसाय प्रशासन में स्नातक की डिग्री प्राप्त करने के साथ ही और दक्षिणी मेथोडिस्ट विश्वविद्यालय में साउथवेस्टर्न ग्रेजुएट स्कूल ऑफ बैंकिंग के स्नातक हैं।

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related