ADVERTISEMENT

टेक्सास में दो दिन तक चले स्टिंग ऑपरेशन में 7 भारतवंशियों समेत 21 गिरफ्तार

डेंटन काउंटी शेरिफ पुलिस के इस स्टिंग ऑपरेशन से मिले सुरागों के आधार पर मानव तस्करी विभाग भी जांच में जुट गया है।

14 और 15 अगस्त को किए गए स्टिंग ऑपरेशन में सात भारतीय मूल के लोग भी पकड़े गए हैं। / Image- X @ Denton County Sheriff

अमेरिका के डेंटन काउंटी में दो दिन तक चले स्टिंग ऑपरेशन में 21 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें सात भारतीय मूल के लोग हैं। इन्हें वेश्यावृत्ति को बढ़ावा देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में अब मानव तस्करी के एंगल से भी जांच की जा रही है।

डेंटन काउंटी शेरिफ ऑफिस की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, ये स्टिंग ऑपरेशन 14 और 15 अगस्त को किया गया था। इसके तहत ऐसे लोगों को धर दबोचने का मिशन था जो अवैध रूप से समुदाय में सेक्स सेवाएं लेने का प्रयास करते हैं। 

शेरिफ ऑफिस के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए भारतीय मूल के लोगों में निखिल बंदी, निखिल कुम्मारी, गल्ला मोनीश, कार्तिक रायपति, नबीन श्रेष्ठ, अमित कुमार और जयकिरण रेड्डी मेकाला शामिल हैं। डेंटन निवासी निखिल बंदी और निखिल कुम्मारी पर गिरफ्तारी से बचने के अलग से आरोप लगाए गए हैं। जयकिरण मेकाला पर सेक्स के लिए एक नाबालिग की मांग करने का आरोप है जो कि टेक्सास के कानून के मुताबिक दूसरी डिग्री का अपराध है। उस पर गिरफ्तारी से बचने का प्रयास करने का भी आरोप है। 

अधिकारियों के अनुसार, इस ऑपरेशन के तहत वेश्यावृत्ति के आरोप में 14 गिरफ्तारियां की गई हैं। इस आरोप में जेल भेजने का प्रावधान है। दो लोगों पर सेक्स के लिए एक नाबालिग की मांग का आरोप है, जो कि सेकंड डिग्री का गंभीर अपराध माना जाता है। इनके अलावा दो लोगों को अवैध रूप से हथियार ले जाने और तीन को गिरफ्तारी से बचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। 

इस ऑपरेशन में डेंटन काउंटी शेरिफ ऑफिस के साथ हाइलैंड विलेज पुलिस ने भी मदद की थी। इस मिशन से मिले सुरागों के आधार पर मानव तस्करी विभाग भी जांच में जुट गया है। प्रवक्ता ने कहा कि हमारा अभियान इन गिरफ्तारियों पर ही खत्म नहीं हो गया है, हम डेंटन काउंटी के लोगों की सुरक्षा के लिए आगे भी प्रयास करते रहेंगे। 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related