ADVERTISEMENTs

अमेरिकन पंजाबी सोसाइटी ने आयोजित किया 5K कैंसर जागरूकता वॉक, साथ आया समुदाय

कार्यक्रम में 300 से ज्यादा लोग शामिल हुए। इनमें समुदाय के सदस्य, स्वास्थ्य पेशेवर और स्थानीय नेता शामिल थे। सभी कैंसर के बारे में जागरूकता बढ़ाने, फिटनेस को प्रोत्साहित करने और समुदाय के बंधन को मजबूत करने के लिए एक साथ आए थे।

13 अक्टूबर को आइजनहावर पार्क में एक 5K कैंसर जागरूकता वॉक का आयोजन किया गया था। / Image- APS

अमेरिकन पंजाबी सोसाइटी (APS) ने ब्लड कैंसर के विशेषज्ञों और APS वूमेन्स काउंसिल के साथ मिलकर 13 अक्टूबर को आइजनहावर पार्क में एक 5K कैंसर जागरूकता वॉक का आयोजन किया। एपीएस एक नॉन-प्रॉफिट ऑर्गेनाइजेशन है जो पंजाबी समुदाय की सेवा करती है।

इस कार्यक्रम में 300 से ज्यादा लोग शामिल हुए। इनमें समुदाय के सदस्य, स्वास्थ्य पेशेवर और स्थानीय नेता शामिल थे। सभी कैंसर के बारे में जागरूकता बढ़ाने, फिटनेस को प्रोत्साहित करने और समुदाय के बंधन को मजबूत करने के लिए एक साथ आए थे। वॉक का नेतृत्व ब्लड कैंसर की देखभाल में जुटे प्रमुख हस्तियों ने किया। इनमें ब्लड कैंसर विशेषज्ञ मुख्य चिकित्सा अधिकारी गुरमोहन स्याली, डॉ. तरुण वासिल और डॉ. जगमोहन कालरा शामिल थे।

इस कार्यक्रम में कैंसर के खिलाफ जागरूकता फैलाने में जुटे डॉ. अवतार सिंह तिन्ना, सतनाम सिंह परिहार और अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ फिजिशियन्स ऑफ इंडियन ओरिजिन (AAPI) के प्रतिनिधि भी शामिल थे। उनकी मौजूदगी ने कैंसर की रोकथाम और इलाज के बारे में जागरूकता बढ़ाने में समुदाय की भागीदारी की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया।

APS के मुख्य आयोजकों में प्रेसिडेंट गैरी एस. सिक्का, एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट मोहिंदर एस. तनेजा और जनरल सेक्रेटरी वरिंदर सिक्का शामिल थे। कार्यक्रम को वाइस प्रेसिडेंट्स पॉल एस. बिंद्रा, अजयवीर एस. सोंधी और जसपाल एस. अरोड़ा का समर्थन प्राप्त था। एडवाइजरी बोर्ड के सदस्य एरिक कुमार, सुरजीत एस. सिंह, रंजीत एस. भटिया, परमजीत एस. सोंधी और राजिंदर एस. तनेजा भी इवेंट की सफलता सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इंडिया एसोसिएशन ऑफ लॉन्ग आइलैंड (IALI) के प्रेसिडेंट और APS एडवाइजरी बोर्ड के सदस्य प्रदीप टंडन भी मौजूद थे।

APS वूमेन्स काउंसिल की अध्यक्ष नवनीत सोंधी ने इवेंट के समन्वय और सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। टीम के सदस्यों जेसिका के. कलरा, श्वेता मल्होत्रा, प्रियंका खन्ना, डॉ. तरनजीत के. आहूजा, दिलशीत कौर, बिन्नी कौर, स्वाति आनंद, हरलीन जॉली और गुंताज अरोड़ा के समर्थन से काउंसिल ने पूरे दिन सुचारू संचालन सुनिश्चित किया।

भागीदारों ने कई तरह की गतिविधियों का आनंद लिया। इनमें स्थानीय व्यापारों द्वारा दिए गए रेफल इनाम और मिन्ट रेस्टोरेंट द्वारा स्थान पर तैयार किया गया नाश्ता शामिल था। स्वास्थ्य और स्वास्थ्य विक्रेताओं ने मूल्यवान सेवाए प्रदान कीं, जैसे ड्यून कौर द्वारा अंग दान जागरूकता और डॉ. तरुण वासिल द्वारा खून दान की जानकारी दी गई।

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related