ADVERTISEMENT

कैपिटल हिल पर एशियन अमेरिकन यूनिटी समिट 19 से, समुदाय से जुड़े मुद्दों को मिलेगा मंच

यह शिखर सम्मेलन एशियाई अमेरिकी मूल हवाईयन और प्रशांत द्वीप समूह (AANHPI) के संगठनों एवं नेताओं को अपने समुदायों से जुडे़ महत्वपूर्ण मुद्दों पर बातचीत एवं सहयोग के लिए मंच प्रदान करेग। 

समिट के दौरान 70 लोगों का एक प्रतिनिधि समूह विविध समुदायों से संबंधित मुद्दों पर चर्चा के लिए व्हाइट हाउस की ब्रीफिंग में भाग लेगा। / facebook @ Asian American Unity Coalition

एशियाई अमेरिकी यूनिटी कोएलिशन (AAUC) अन्य साझीदारों के साथ मिलकर आगामी 19-20 सितंबर को वाशिंगटन डीसी में नेशनल AANHPI यूनिटी समिट का आयोजन करने जा रहा है। दस अन्य स्थानीय, राष्ट्रीय और वैश्विक एएपीआई संगठन भी इस सम्मेलन की सह-मेजबानी में शामिल हैं। 

यह शिखर सम्मेलन एशियाई अमेरिकी मूल हवाईयन और प्रशांत द्वीप समूह (AANHPI) के संगठनों एवं नेताओं को अपने समुदायों से जुडे़ महत्वपूर्ण मुद्दों पर बातचीत एवं सहयोग के लिए मंच प्रदान करेग। 

कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया गया कि 19 सितंबर की सुबह 70 लोगों का एक प्रतिनिधि समूह विविध समुदायों से संबंधित मुद्दों पर चर्चा के लिए व्हाइट हाउस की ब्रीफिंग में भाग लेगा। उसके बाद 100 प्रतिनिधि व्हाइट हाउस का दौरा करेंगे। दोपहर में न्याय विभाग के प्रतिनिधि क्राउन प्लाजा होटल में समुदाय की बात सुनेंगे। इसके बाद स्कूलों और अंतर सांस्कृतिक पहचान में नस्लीय पूर्वाग्रह पर परिचर्चा होगी।
 
यूनिटी समिट के दूसरे दिन 20 सितंबर को AAUC नस्लीय भेदभाव, नागरिक अधिकारों, घृणा अपराधों की रोकथाम, आव्रजन और एशियाई अमेरिकी इतिहास शिक्षा जैसे विभिन्न मसलों पर आवाज उठाएगा। सम्मेलन में भारतीय मूल के सांसद राजा कृष्णमूर्ति द्वारा सह-प्रायोजित एक विधेयक का भी समर्थन किया जाएगा। इस प्रस्ताव में कानूनी आव्रजन का बैकलॉग खत्म करने के उपाय सुझाए गए हैं। यह विधेयक स्थायी निवासी वीजा के लिए आवेदन करने के इच्छुक भारतीयों के लिए लाभकारी है।  
 
शिखर सम्मेलन के दौरान मोबाइल रिस्पॉन्सिव ऑनलाइन एएपीआई कम्युनिटी हब का भी शुभारंभ किया जाएगा। 26 सितंबर को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान AAUC विदेशी भूमि कानूनों पर अपना प्रस्ताव पेश करेगा। इसके अतिरिक्त AAUC ऑनलाइन AAPI कम्युनिटी हब की शक्ति को भी उजागर करेगा।
 
समिट के दौरान कई प्रतिष्ठित नागरिकों को उनके योगदान के लिए सम्मानित किया जाएगा। अमेरिकी प्रतिनिधि जूडी चू को राजनीतिक नेतृत्व पुरस्कार मिलेगा। अमेरिकी प्रतिनिधि एंडी किम को लोक सेवा पुरस्कार दिया जाएगा। 

इसके अलावा सफ़ोक काउंटी पुलिस एशियन जेड सोसाइटी, SEWA-AIFW, टीम एड्स और एलिजाबेथ डी लियोन-गैम्बोआ को कम्युनिटी सर्विस पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। इवान चेन को इस वर्ष के परोपकारी के रूप में मान्यता दी जाएगी। जेन्सी मलेना मेसिक और सूरज कुलकर्णी को क्रमशः प्रेसिडेंट यंग पर्सन और यंग अवॉर्ड्स दिया जाएगा। 
 
 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related