ADVERTISEMENT

18 साल की सेवा के बाद बॉब प्रगदा ने हासिल किया नया मुकाम, बने Jacobs के चेयरमैन

बॉब प्रगदा बोर्ड में स्टीव डेमेट्रियू की जगह लेंगे, जो 2016 से चेयरमैन की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। बॉब 2006 से जैकब्स के साथ हैं।

बॉब प्रगदा इससे पहले अमेरिकी नौसेना के सिविल इंजीनियर कोर में सेवाएं दे चुके हैं। / Image – Jacobs

टेक्सास की टेक्निकल प्रोफेशनल सर्विसेज प्रोवाइडर कंपनी जैकब्स (Jacobs) ने सीईओ बॉब प्रगदा को बोर्ड का चेयरमैन नियुक्त करने की घोषणा की है। उनकी नियुक्ति कंपनी द्वारा अपने क्रिटिकल मिशन सॉल्यूशंस और साइबर एंड इंटेलिजेंस कारोबार को अलग करने के बाद प्रभावी होगी। प्रगदा कंपनी के इतिहास में चौथे चेयरमैन बनेंगे।

बॉब प्रगदा बोर्ड में स्टीव डेमेट्रियू की जगह लेंगे, जो 2016 से चेयरमैन की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। स्टीव डेमेट्रियू ने कहा कि हम बॉब को चेयरमैन की भूमिका में देखने के लिए उत्साहित हैं। उनके नेतृत्व और अनुभव ने जैकब्स को एक महान कंपनी बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

बॉब प्रगदा 2006 से जैकब्स के साथ हैं। 2023 में इसका सीईओ बनने से पहले वह कई नेतृत्वकारी भूमिकाएं निभा चुके हैं। चेयरमैन के रूप में उनका प्रमोशन कंपनी के प्रति उनके लंबे समर्पण और भविष्य के प्रति उनके दृष्टिकोण की अहमियत को दर्शाता है।

बॉब ने कहा कि मैं जैकब्स का चेयरमैन बनने पर सम्मानित और गर्वित महसूस कर रहा हूं। इस कंपनी में मैंने अपने करियर के 18 साल बिताए हैं। मैं दुनिया की कुछ सबसे कठिन चुनौतियों का समाधान प्रदान करने के लिए निदेशक मंडल, लीडरशिप टीम और कर्मचारियों के साथ काम करता रहूंगा। मैं जैकब्स की पूरी टीम और स्टीव के असाधारण नेतृत्व के प्रति आभारी हूं।

बॉब प्रगदा इससे पहले अमेरिकी नौसेना के सिविल इंजीनियर कोर में सेवाएं दे चुके हैं। वह कैंप डेविड में निदेशक की भूमिका निभा चुके हैं। 2006 में जैकब्स में शामिल होने से पहले उन्होंने कैनेटीक्स और ब्रॉक ग्रुप में कार्यकारी पदों पर कार्य किया। 

बॉब की उल्लेखनीय उपलब्धियों में जैकब्स द्वारा CH2M HILL का अधिग्रहण और PA कंसल्टिंग में अहम निवेश शामिल है। बॉब कई बोर्डों और सलाहकार परिषदों में भी सक्रिय हैं। उन्होंने अमेरिकी नेवी अकादमी से बीएस और स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय से एमएस किया है।
 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related