ADVERTISEMENT

अमेरिका में भारतीय मूल के पेशेवर टेनिस खिलाड़ी राजीव राम के सम्मान में सड़क का नाम

40 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी राजीव राम को उनके चार ग्रैंड स्लैम युगल खिताब और पूर्व विश्व नंबर 1 युगल रैंकिंग के लिए जाना जाता है। वह पेरिस ओलंपिक में मुकाबले के लिए तैयार हैं।

राजीव राम के तीसरे ओलंपिक प्रदर्शन से पहले उनके गृहनगर ने उनके नाम पर एक सड़क का नाम रखा गया है। / X/ RajeevRamfdn

अमेरिका के कार्मेल, इंडियाना में रहने वाले भारतीय-अमेरिकी पेशेवर टेनिस खिलाड़ी राजीव राम लोगों ने कुछ इस अंदाज में सम्मानित किया है। उनके तीसरे ओलंपिक प्रदर्शन से पहले उनके गृहनगर ने उनके नाम पर एक सड़क का नामकरण किया गया है। 40 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी राजीव राम को उनके चार ग्रैंड स्लैम युगल खिताब और पूर्व विश्व नंबर 1 युगल रैंकिंग के लिए जाना जाता है। वह पेरिस ओलंपिक में मुकाबले के लिए तैयार हैं।

कार्मेल के मेयर सू फिंकाम और समुदाय के सदस्य कार्मेल मिडटाउन में जमा हुए और राजीव राम की मां और उनके परिवार को सड़क का साइन भेंट किया। @CityOfCarmelIn ने एक्स पर बताया कि 'ओलंपियन राजीव राम पेरिस पहुंच गए हैं। उन्होंने शनिवार सुबह मेयर सू फिंकाम, अपने परिवार और दोस्तों को फेसटाइम करने के लिए कुछ पल निकाले जिससे वे उनकी शुभकामनाएं प्राप्त कर सकें। उनकी मां को उनके नाम वाले सड़क के साइन में से एक भेंट किया गया।'

राजीव राम ने 2016 के रियो ओलंपिक में वीनस विलियम्स के साथ मिक्सड डबल में रजत पदक जीता था। वह पेरिस में ऑस्टिन क्रजिकेक के साथ मुकाबला करेंगे, जो उनके डेविस कप टीम के साथी हैं। पेरिस के लिए मिक्सड डबल का क्षेत्र घटना से कुछ समय पहले ही पुष्टि किया जाएगा, जिसमें पहले से ही सिंगल या डबल में योग्य खिलाड़ी शामिल होंगे।

टेनिस में राम की उपलब्धियों में चार ग्रैंड स्लैम युगल खिताब जीतना और विश्व नंबर 1 युगल रैंकिंग हासिल करना शामिल है। वह डबल टेनिस में एक प्रमुख व्यक्ति रहे हैं और डेविस कप मैचों में भी एक लगातार शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी रहे हैं।

कार्मेल ने राम और चार अन्य स्थानीय ओलंपियन को मिडटाउन प्लाजा व्यावसायिक क्षेत्र के पास उनकी सड़कों का नाम देकर सम्मानित किया है। इनमें तैराक आरोन शैकेल, एलेक्स शैकेल, ड्रू किबलर और तैराकी कोच क्रिस प्लंब शामिल हैं। यह सम्मान न केवल एथलीटों की उपलब्धियों का जश्न मनाता है, बल्कि कार्मेल समुदाय और भविष्य के एथलीटों को प्रेरित करने का भी लक्ष्य है।

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related