ADVERTISEMENTs

दिलजीत दोसांझ ने कनाडा में रचा इतिहास, पीएम ट्रूडो ने खुद मंच पर जाकर दी बधाई

दिलजीत दोसांझ का ये शो इस मायने में खास रहा कि रोजर्स सेंटर में आयोजित उनके शो की सभी टिकटें बिक गई थीं। कनाडा में स्टेडियम भरने वाले वह पहले पंजाबी कलाकार बन गए हैं।

कनाडाई पीएम ने टोरंटो स्टेडियम में दिलजीत दोसांझ के शो के दौरान मुलाकात की।  / X @JustinTrudeau

कनाडा में शो करने गए भारतीय एक्टर सिंगर दिलजीत दोसांझ को एक बड़ा सरप्राइज मिला। कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने डाउनटाउन टोरंटो के रोजर्स सेंटर स्टेडियम में दिलजीत दोसांझ के शो से पहले उनसे मुलाकात की। 

दिलजीत दोसांझ का ये शो इस मायने में खास रहा कि रोजर्स सेंटर में आयोजित उनके शो की सभी टिकटें बिक गई थीं। कनाडा में स्टेडियम भरने वाले वह पहले पंजाबी कलाकार बन गए हैं। टोरंटो स्टेडियम में 49 हजार लोगों के बैठने की क्षमता है.



कनाडाई पीएम ट्रूडो ने एक्स पर अपनी इस मुलाकात की तस्वीर साझा करते हुए कहा कि दिलजीत दोसांझ को उनके शो से पहले शुभकामनाएं देने के लिए रोजर्स सेंटर गया। उन्होंने आगे कहा कि कनाडा एक महान देश है जहां पंजाब का एक शख्स इतिहास रच सकता है और स्टेडियम भर सकता है। विविधता सिर्फ हमारी ताकत नहीं है, यह एक सुपर पावर है।
 



दिलजीत ने ट्रूडो की पोस्ट को रीपोस्ट करते हुए लिखा कि ओह वाहेगुरु थैंक यू सो मच सर.. यह एक सम्मान की बात थी। उन्होंने लिखा कि विविधता कनाडा की ताकत है। प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो यहां पर इतिहास बनते हुए देखने आए। हमने रोजर्स सेंटर को भर दिया! दिलजीत दोसांझ ने कनाडाई पीएम से अपनी मुलाकात का एक वीडियो भी शेयर किया।

गौरतलब है कि खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के पीछे भारतीय एजेंटों के कथित तौर पर शामिल होने के आरोप ट्रूडो ने पिछले साल सितंबर में आरोप लगाए थे। भारत ट्रूडो के आरोपों को बेतुका बताते हुए खारिज करता रहा है। हालांकि इसकी वजह से दोनों देशों के रिश्तों में काफी तनाव आ चुका है। 

भारत का दावा है कि दोनों देशों के बीच मुख्य मुद्दा यह है कि कनाडा खालिस्तान समर्थकों को अपनी गतिविधियां चलाने के लिए जगह दे रहा है। भारतीय विदेश सचिव विनय क्वात्रा ने पिछले महीने कहा था कि कनाडा ऐसे भारत विरोधी तत्वों को शह देता है जो चरमपंथ और हिंसा की पैरोकारी करते हैं।
 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related