ADVERTISEMENTs

बोस्टन के लिए पीएम मोदी की सौगात का स्वागत, दिवाली उत्सव की धूम

उत्सव के दौरान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बोस्टन में एक वाणिज्य दूतावास खोलने की घोषणा के लिए एक आभार कार्यक्रम आयोजित किया गया।

दिवाली के उत्सव में 'उपहार' की उमंग / FIA-NE

पिछले सप्ताह ईस्ट प्रोविडेंस हाई स्कूल सांस्कृतिक उत्सव के एक जीवंत केंद्र में बदल गया। इसलिए क्योंकि फाउंडेशन ऑफ इंडियन अमेरिकन्स - न्यू इंग्लैंड (FIA-NE) ने एक भव्य दिवाली समारोह की मेजबानी की। उत्सव में समुदाय के लोगों और सरकारी नुमाइंदों ने उत्साह के साथ भागीदारी की।  

उत्सव के दौरान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बोस्टन में एक वाणिज्य दूतावास खोलने की घोषणा के लिए एक आभार कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें प्रसिद्ध गायक कैलाश खेर द्वारा शानदार संगीत कार्यक्रम के साथ-साथ एक विशाल भोजन दान अभियान की शुरुआत की गई। प्रोविडेंस के मेयर बॉब डासिल्वा और भारत के महावाणिज्यदूत, न्यूयॉर्क बिनया एस. प्रधान ने भी उत्सव और उद्घोषणा को लेकर उत्साह व्यक्त किया। 

बोस्टन में भारतीय वाणिज्य दूतावास की घोषणा 
समारोह के दौरान ही न्यू इंग्लैंड राज्यों की सेवा के लिए बोस्टन में नया वाणिज्य दूतावास स्थापित करने की हालिया घोषणा के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया गया।  

न्यू इंग्लैंड में, विशेष रूप से बोस्टन में, भारतीय और भारतीय मूल के छात्रों, वैज्ञानिकों, शोधकर्ताओं और शिक्षाविदों की एक अच्छी संख्या है। इसी तरह भारत-अमेरिका आर्थिक गलियारे में सक्रिय रूप से काम करने वाले भारतीय पेशेवरों और व्यापारिक व्यक्तियों की भी बड़ी आबादी है।

FIA-NE दिवाली उत्सव के दौरान भारत के महावाणिज्य दूत बिनय एस प्रधान ने कहा कि हमारे दो महान लोकतंत्रों के बीच संबंधों में सुधार के साथ ही यात्रा, पर्यटन, व्यवसाय, प्रौद्योगिकी और प्रतिभा सहयोग बढ़ रहा है। वीजा सेवाओं, पासपोर्ट नवीनीकरण, ओसीआई कार्ड और अन्य कांसुलर सेवाओं की मांग बढ़ रही है। इस पृष्ठभूमि में भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा बोस्टन में वाणिज्य दूतावास खोलने की घोषणा एक सामयिक हस्तक्षेप है। यह भारत सरकार और अमेरिकी मित्रों तथा भारतीय प्रवासी सदस्यों के बीच आसान इंटरफेस की सुविधा प्रदान करेगा। इससे सरकार से सरकार और लोगों से लोगों के बीच बेहतर संपर्क हो सकेगा। 
 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related