ADVERTISEMENTs

ट्रम्प के लिए सबसे बड़े दानवीर बने एलन मस्क, अब 44 मिलियन डॉलर डोनेट किए

एलन मस्क के इतने सपोर्ट के बावजूद कमला हैरिस कैंपेन चुनावी खर्च करने के मामले में ट्रम्प टीम से काफी आगे हैं।

एलन मस्क इससे पहले भी ट्रम्प के लिए 75 मिलियन डॉलर दे चुके हैं।  / REUTERS/Carlos Barria/File Photo

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रम्प की उम्मीदवारी के लिए पानी की तरह पैसा बहा रहे हैं। संघीय खुलासे में बताया गया है कि अक्टूबर के पहले पखवाड़े में ट्रम्प को सपोर्ट करने वाले ग्रुप सुपर पीएसी को लगभग 44 मिलियन डॉलर की रकम दी है। वह इससे पहले भी ट्रम्प के लिए 75 मिलियन डॉलर दे चुके हैं। 

एलन मस्क के अमेरिका पीएसी ग्रुप द्वारा संघीय चुनाव आयोग को दी गई जानकारी से 44 मिलियन डॉलर दिए जाने का खुलासा हुआ है। इससे पहले रिपोर्ट्स में बताया गया था कि उन्होंने जुलाई और सितंबर के बीच ट्रम्प समर्थक समूह को लगभग 75 मिलियन डॉलर दिए थे।

अमेरिका पीएसी ने बताया है कि अक्टूबर के पहले पखवाड़े में उसने 47 मिलियन डॉलर से अधिक रकम खर्च की है। इसका इस्तेमाल करीबी मुकाबले वाले राज्यों में मतदाताओं पर किया गया है। ट्रम्प कैंपेन मतदाताओं को लुभाने के लिए मोटे तौर पर बाहरी समूहों पर निर्भर है। इसमें मस्क द्वारा स्थापित सुपर पीएसी प्रमुख है।

संघीय चुनाव आयोग को बताया गया है कि ट्रम्प कैंपेन ने अक्टूबर के पहले पखवाड़े में विज्ञापनों पर 88 मिलियन डॉलर से अधिक खर्च किए। इसके पास अंतिम चरण के लिए 36 मिलियन की राशि बची है। ट्रम्प अभियान ने इस अवधि में 16 मिलियन डॉलर जुटाए थे। 

वहीं, हैरिस कैंपेन खर्च करने के मामले में ट्रम्प अभियान से काफी आगे हैं। हैरिस कैंपेन टीम ने बताया था कि अक्टूबर की शुरुआत में उसने विज्ञापनों पर 130 मिलियन से अधिक रकम खर्च की थी। अक्टूबर की 15 तारीख तक उसने 97 मिलियन डॉलर जुटाए थे। 16 अक्टूबर को उसके बैंक खाते में 119 मिलियन डॉलर बचे हुए थे।

एक अन्य कंजरवेटिव सुपर पीएसी सेंटिनल एक्शन फंड ने भी मस्क से 2.3 मिलियन डॉलर मिलने की सूचना दी है। इतने भारी भरकम दान की वजह से मस्क रिपब्लिकन पार्टी के मेगा डोनर्स के क्लब में शामिल हो गए हैं। इसमें बैंकिंग दिग्गज टिमोथी मेलन और कैसीनो अरबपति मिरियम एडेलसन शामिल हैं।

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related