ADVERTISEMENTs

FedEx सीईओ राज सुब्रमण्यम ने बिजनेस को दी नई पहचान, CED लीडरशिप अवॉर्ड से सम्मानित

सुब्रमण्यम को कॉर्पोरेट जिम्मेदारी में उनके योगदान एवं देश की आर्थिक व सामाजिक चुनौतियों के समाधान के लिए सार्वजनिक नीति को आगे बढ़ाने में अहम भूमिका के लिए यह पुरस्कार प्रदान किया गया है। 

राज सुब्रमण्यम को न्यूयॉर्क में आयोजित एक समारोह में यह पुरस्कार प्रदान किया गया। / Photo : CED Distinguished Leadership Awards

FedEx के प्रेसिडेंट व सीईओ राज सुब्रमण्यम को कॉन्फ्रेंस बोर्ड की इकनोमिक डेवलपमेंट कमिटी (CED) की तरफ से साल 2024 के डिस्टिंगुइश्ड लीडरशिप अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। 

व्यापार प्रबंधन एवं कॉर्पोरेट नागरिकता में उत्कृष्टता का प्रतीक यह पुरस्कार सुब्रमण्यम को न्यूयॉर्क शहर में आयोजित एक समारोह में प्रदान किया गया।

सुब्रमण्यम को कॉर्पोरेट जिम्मेदारी में उनके योगदान एवं देश की आर्थिक व सामाजिक चुनौतियों के समाधान के लिए सार्वजनिक नीति को आगे बढ़ाने में अहम भूमिका के लिए यह पुरस्कार प्रदान किया गया है। 

सुब्रमण्यम के नेतृत्व में FedEx ने वैश्विक आर्थिक अनिश्चितताओं के बीच सभी के लिए समान अवसरों का समर्थन करने, एक न्यायपूर्ण समाज को बढ़ावा देने और अंतर्राष्ट्रीय मानकों को बनाए रखने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

सीईडी के पूर्व प्रेसिडेंट लोरी एस्पोसिटो मरे ने कहा कि अमेरिका इस वक्त आर्थिक एवं भू-राजनीतिक अनिश्चितताओं का सामना कर रहा है। ऐसे में इस साल के पुरस्कार विजेताओं ने दृढ़ता से नेतृत्व का प्रदर्शन किया है। इन लीडर्स और कंपनियों के योगदान को सम्मानित करके सीईडी का उद्देश्य सार्वजनिक एवं निजी क्षेत्रों में अन्य लोगों को प्रेरित करना है।

FedEx में सुब्रमण्यम की परिवर्तनकारी भूमिका रही है। वह 220 देशों और क्षेत्रों को जोड़ने वाले दुनिया के सबसे बड़े परिवहन नेटवर्क में से एक को रूप में खुद को स्थापित किया है। कोरोना काल में FedEx ने दुनिया भर में टीकों के वितरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।  तीन दशकों से अधिक समय से FedEx में सेवाएं दे रहे सुब्रमण्यम को आगे की सोच रखने वाला लीडर माना जाता है।

सिरैक्यूज विश्वविद्यालय में कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड कंप्यूटर साइंस के डीन जे कोल स्मिथ सुब्रमण्यम की तारीफ करते हुए कहा कि राज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चर्चित दूरदर्शी नेता हैं। उन्हें इस प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित होते हुए देखना अद्भुत है।

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related