ADVERTISEMENTs

IFFSA Toronto : जब बोमन ईरानी ने खोला 'मुन्नाभाई' का एक राज!

20 अक्टूबर तक चलने वाले महोत्सव का 13वां संस्करण प्रीमियर और विशेष कार्यक्रमों की शानदार श्रृंखला के साथ एक अविस्मरणीय अनुभव है जिसमें सम्मानित अतिथि इम्तियाज अली, दीपा मेहता, बोमन ईरानी ​​​​और अनुप सिंह सहित फिल्म उद्योग के कई बड़े नाम शामिल हो रहे हैं।

विशेष अतिथि के रूप में पुरस्कार प्राप्त करने के बाद भारतीय अभिनेता बोमन ईरानी। / Prabhjot Singh

टोरंटो में चल रहे इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ साउथ एशिया (IFFSA) के दौरान मशहूर भारतीय अभिनेता बोमन ईरानी ने सुपर हिट फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा बताया। ईराने ने खुलासा किया कि मुन्ना भाई एमबीबीएस के आखिरी दृश्य को शूट करने के लिए हमारे पास पैसे नहीं थे। तब हम मुन्ना भाई की शादी की शूटिंग के लिए एक निजी शादी के वास्तविक विवाह मंच पर जा पहुंचे थे। 13वें IFFSA के उद्घाटन समारोह में बोमन ईरानी को विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था। 

20 अक्टूबर तक चलने वाले महोत्सव का 13वां संस्करण प्रीमियर और विशेष कार्यक्रमों की शानदार श्रृंखला के साथ एक अविस्मरणीय अनुभव है जिसमें सम्मानित अतिथि इम्तियाज अली, दीपा मेहता, बोमन ईरानी ​​​​और अनुप सिंह सहित फिल्म उद्योग के कई बड़े नाम शामिल हो रहे हैं। 

IFFSA ने एक श्रद्धांजलि कार्यक्रम के साथ शबाना आजमी के उल्लेखनीय 50 साल के करियर को दर्शकों के सामने लाने की योजना बनाई है। इसमें श्याम बेनेगल की क्लासिक फिल्म मंडी की एक विशेष स्क्रीनिंग शामिल है। इसमें सिनेमा में आजमी के महत्वपूर्ण योगदान को दर्शाया गया है। इसके अतिरिक्त महोत्सव आजमी की शानदार सिनेमाई यात्रा को याद करते हुए एक विशेष मास्टरक्लास और एक संगीत समारोह 'शब-ए-सूर' की मेजबानी करेगा।

ऑस्कर विजेता अलेक्जेंडर डिनेलारिस जूनियर (बर्डमैन, द रेवेनेंट) द्वारा सह-लिखित बोमन ईरानी की बहुप्रतीक्षित फिल्म द मेहता बॉयज का कनाडाई प्रीमियर फेस्टिवल की शुरुआती फिल्म के रूप में यादगार रहा।
 
इम्तियाज अली अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्म अमर सिंह चमकीला की एक विशेष नाटकीय स्क्रीनिंग के साथ मंच पर होंगे। इसके बाद एक आनंददायक मास्टरक्लास और एक विशेष 'चमकीला नाइट' फिल्म को प्रेरित करने वाले महान कलाकार का सम्मान करने वाला एक संगीतमय उत्सव होगा।

IFFSA टोरंटो 2024 में प्रीमियर होने वाली अन्य बहुप्रतीक्षित फिल्मों में पायल कपाड़िया की कान्स ग्रैंड प्रिक्स विजेता ऑल वी इमेजिन एज लाइट और मधुमिता की कालीधर लापता है जिसमें अभिषेक बच्चन और निम्रत कौर शामिल हैं। श्रीजीत मुखर्जी की पदातिक, लीसा गाजी की ए हाउस नेम्ड शाहाना और कौशल ओझा की लिटिल थॉमस भी प्रदर्शन में शामिल हैं। कनाडाई सिनेमा को दुर्गा च्यू-बोस की बोनजोर ट्रिस्टेसे और शादाब खान की आई एम नो क्वीन के साथ सामने लाया गया है। महोत्सव में गुरविंदर सिंह की 'ट्रॉली टाइम्स' और रिज़ अहमद द्वारा समर्थित डिफेंस: फाइटिंग द फार राइट सहित शक्तिशाली वृत्तचित्र फीचर प्रदर्शित किए जाएंगे। विजय सेतुपति और अदिति राव हैदरी अभिनीत किशोर पी. बेलेकर की गांधी टॉक्स, महोत्सव की समापन फिल्म के रूप में सामने होगी। 

ओंटारियो का राजनीतिक अभिजात वर्ग। / Prabhjot Singh

IFFSA टोरंटो के महोत्सव निदेशक सनी गिल ने कहा कि इस वर्ष का उत्सव दक्षिण एशियाई सिनेमा की समृद्ध विरासत की झांकी होगी जो अविस्मरणीय क्षणों, ज्ञानवर्धक संवादों और हमारे सिनेमाई दुनिया को आकार देने वाले प्रतीकों के प्रति गहरी श्रद्धांजलि होगी। चूंकि शबाना आजमी इसमें शामिल नहीं हो सकीं इसलिए दीपा मेहता ने शबाना आजमी की ओर से लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार स्वीकार किया। 
 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related