ADVERTISEMENT

लास वेगास ने अक्टूबर 2024 को हिंदू हेरिटेज मंथ घोषित किया, हिंदुओं के योगदान को सराहा

मेयर कैरोलिन जी. गुडमैन की तरफ से जारी की गई इस घोषणा में स्थानीय हिंदू समुदाय द्वारा सांस्कृतिक विविधता और समावेश को बढ़ावा देने की भूमिका को स्वीकार किया गया है। घोषणा में कोएलिशन ऑफ हिंदूस ऑफ नॉर्थ अमेरिका (CoHNA) को भी मान्यता दी गई है।

हिंदू हेरिटेज मंथ (HHM) एक वैश्विक पहल है जो हिंदू धर्म को एक परंपरा के रूप में उजागर करती है और मानव समाज में इसके योगदान का प्रदर्शन करती है। / X/ CoHNAOfficial

अमेरिका में लास वेगास शहर ने आधिकारिक तौर पर अक्टूबर 2024 को हिंदू हेरिटेज मंथ (Hindu Heritage Month) घोषित किया है। इससे यहां रहने वाले हिंदू निवासियों और उनके मुख्य त्योहारों, जैसे नवरात्रि और दीपावली के योगदान को मान्यता मिलती है। मेयर कैरोलिन जी. गुडमैन की तरफ से जारी की गई इस घोषणा में स्थानीय हिंदू समुदाय द्वारा सांस्कृतिक विविधता और समावेश को बढ़ावा देने की भूमिका को स्वीकार किया गया है।

मेयर की घोषणा में कोएलिशन ऑफ हिंदूस ऑफ नॉर्थ अमेरिका (CoHNA) को भी मान्यता दी गई है, जो एक राष्ट्रीय संगठन है। यह संगठन हिंदुओं के अधिकारों और प्रतिनिधित्व की वकालत करता है। मेयर गुडमैन ने शहर में हिंदू समुदाय के योगदान की सराहना की और सभी निवासियों और आगंतुकों को समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया।

CoHNA ने कहा, लास वेगास शहर ने अक्टूबर 2024 को हिंदू हेरिटेज मंथ घोषित किया है। मेयर कैरोलिन जी. गुडमैन द्वारा जारी की गई इस घोषणा में स्थानीय हिंदू समुदाय द्वारा सांस्कृतिक विविधता और समावेश को बढ़ावा देने की भूमिका को स्वीकार किया गया है।

यह घोषणा कोएलिशन ऑफ हिंदूस ऑफ नॉर्थ अमेरिका (CoHNA) के साथ साझेदारी में घोषित की गई है। CoHNA ने कहा, 'लास वेगास शहर अक्टूबर 2024 को हिंदू हेरिटेज मंथ घोषित करता है। शहर की घोषणा में CoHNA, हिंदू निवासियों के मूल्यवान योगदान और हमारे खुशी के त्योहारों जैसे नवरात्रि और दीपावली को मान्यता दी गई है।' घोषणा में कहा गया है कि 'इन त्योहारों का आयोजन सभी बुराइयों पर विजय प्राप्त करने के उपलक्ष्य में आयोजित किया जाता है। नवरात्रि और दीपावली के माध्यम से आप इन खुशियों भरे, रंगीन जीवन, मानवता और शुभता के समारोहों का आनंद लें।'

हिंदू हेरिटेज मंथ (HHM) एक वैश्विक पहल है जो हिंदू धर्म को एक परंपरा के रूप में उजागर करती है और मानव समाज में इसके योगदान का प्रदर्शन करती है। इन घोषणाओं का उद्देश्य संयुक्त राज्य अमेरिका भर में हिंदू अमेरिकियों द्वारा किए गए महत्वपूर्ण योगदानों के प्रति स्थानीय जागरूकता, मान्यता और स्वीकृति लाना है।

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related