ADVERTISEMENT

प्रो. अश्विनी मोंगा बने वेस्ट जॉर्जिया विश्वविद्यालय के अंतरिम प्रेसिडेंट, IIM अहमदाबाद से की ही पढ़ाई

यूएसजी में शामिल होने से पहले अश्विनी मोंगा रटगर्स यूनिवर्सिटी नेवार्क में प्रोवोस्ट और कार्यकारी कुलपति थे। उन्होंने विभिन्न विश्वविद्यालयों में अध्यापन भी किया है।

अश्विनी मोंगा इस वक्त यूएसजी में कार्यकारी कुलपति और चीफ अकेडमिक ऑफिसर हैं। /

भारतीय मूल के अमेरिकी प्रोफेसर अश्विनी मोंगा को वेस्ट जॉर्जिया विश्वविद्यालय (UWG) का अंतरिम प्रेसिडेंट नामित किया गया है। यूनिवर्सिटी सिस्टम ऑफ जॉर्जिया (यूएसजी) के चांसलर सोनी पेरड्यू के अनुसार, मोंगा का कार्यकाल 19 अगस्त से शुरू होगा। 

अश्विनी मोंगा इस वक्त यूएसजी में कार्यकारी कुलपति और चीफ अकेडमिक ऑफिसर हैं। वह यूडब्लूजी के प्रेसिडेंट ब्रेंडन बी केली की जगह यह पदभार संभालेंगे, जो अरकंसास स्टेट यूनिवर्सिटी सिस्टम के प्रेसिडेंट बनने के लिए जा रहे हैं। 

चांसलर पेर्ड्यू ने कहा कि हम बी केली को शुभकामनाएं देते हैं और इस ऐसे महत्वपूर्ण समय में इस अस्थायी भूमिका को स्वीकार करने के लिए डॉ मोंगा के आभारी हैं। रटगर्स विश्वविद्यालय में अश्वनी के पिछले प्रशासनिक अनुभव और यूएसजी के दो वर्षों में अकादमिक नेतृत्व से यूडब्ल्यूजी को अपना अगला प्रेसिडेंट खोजने में मदद मिलेगी।

यूएसजी के चीफ अकेडमिक ऑफिसर के रूप में मोंगा शैक्षणिक कार्यक्रमों, नामांकन, छात्रों से जुड़े मामलों, फैकल्टी टीचिंग व रिसर्च आदि जिम्मेदारी संभालते हैं। वह जॉर्जिया इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के शेलर कॉलेज ऑफ बिजनेस के फैकल्टी मेंबर भी हैं।

मोंगा ने कहा कि मैं यूडब्ल्यूजी का नेतृत्व करने के लिए मेरी क्षमता पर भरोसा करने के लिए चांसलर पेर्ड्यू का आभारी हूं। मैं फैकल्टी मैंबर्स और कर्मचारियों के साथ काम करने को लेकर उत्सुक हूं।

यूएसजी में शामिल होने से पहले मोंगा रटगर्स यूनिवर्सिटी नेवार्क में प्रोवोस्ट और कार्यकारी कुलपति थे। उन्होंने विभिन्न विश्वविद्यालयों में अध्यापन भी किया है। मोंगा ने मिनेसोटा विश्वविद्यालय से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में पीएचडी की है। करनाल में राष्ट्रीय डेयरी अनुसंधान संस्थान से बीटेक के बाद आईआईएम अहमदाबाद से एमबीए भी किया है। 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related