ADVERTISEMENT

न्यूयॉर्क में IIM के पूर्व छात्रों के सम्मेलन में बोले वक्ता, भारत की आर्थिक उन्नति से बदलेगी तस्वीर

न्यूयॉर्क कॉन्सुलेट की मेजबानी में आयोजित कार्यक्रम में USISPF के प्रेसिडेंट व सीईओ डॉ मुकेश अघी, गौरव रस्तोगी, हरित तलवार, संदीप गुप्ता और छवि मुद्गल जैसे विशिष्ट वक्ताओं और पूर्व छात्रों ने अपने विचार व्यक्त किए। 

कार्यक्रम के दौरान अमेरिका भारत संबंधों पर परिचर्चा का भी आयोजन किया गया। / X @USISPForum

न्यूयॉर्क स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास में आईआईएम अहमदाबाद अल्यूमनाई एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका गाला का भव्य आयोजन किया गया। USISPF के सहयोग से आयोजित इस कार्यक्रम में अमेरिका और भारत के बीच व्यापारिक संबंधों के अतीत, वर्तमान और भविष्य पर गहन मंथन किया गया।

न्यूयॉर्क कॉन्सुलेट की तरफ से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बताया गया कि इस कार्यक्रम में डॉ मुकेश अघी, गौरव रस्तोगी, हरित तलवार, संदीप गुप्ता और छवि मुद्गल जैसे विशिष्ट वक्ताओं और पूर्व छात्रों ने अपने विचार व्यक्त किए। 

भारत के प्रमुख शिक्षण संस्थानों में से एक आईआईएम अहमदाबाद के पूर्व छात्रों का यह समारोह आपसी संवाद और नेटवर्किंग के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण साबित हुआ। अमेरिका-इंडिया स्ट्रैटजिक पार्टनरशिप फोरम (USISPF) के प्रेसिडेंट व सीईओ डॉ मुकेश अघी ने इस दौरान मुख्य भाषण दिया।  



डॉ अघी ने अपने संबोधन में अमेरिका और भारत के आर्थिक संबंधों के विकास का जिक्र करते हुए उसके इतिहास और भविष्य पर अपने विचार सामने रखे। उन्होंने दोनों देशों के संबंधों की सफल कहानियों का भी उल्लेख किया। 

डॉ अघी ने कहा कि यह कहानी अमेरिका-भारत के संबंधों की महज अतुल्य कहानी नहीं है बल्कि अपरिहार्य कहानी है। दोनों एकदूसरे के आर्थिक विकास के लिए काफी अहम हैं। इस विकास में भारतीय समुदाय की अहम भूमिका है। उन्होंने उम्मीद जताई कि आने वाले समय में भारत की आर्थिक उन्नति वैश्विक परिदृश्य में महत्वपूर्ण बदलाव लाएगी।



डॉ अघी ने बाद में एक पैनल डिस्कशन में भी हिस्सा लिया जिसमें अपने करियर के दौरान मिले अनुभवों के बारे में बताया। उन्होंने कई देशों में प्राइवेट सेक्टर, आंत्रप्रेन्योरशिप और गैर लाभकारी कार्यों में अपने करियर का सार सबके सामने रखा। 

उन्होंने नॉर्थ अमेरिका में आईआईएम अहमदाबाद के पूर्व छात्रों के संगठन के इस कार्यक्रम की मेजबानी के लिए न्यूयॉर्क में भारतीय महावाणिज्य दूत बिनय श्रीकांत के अलावा हरित तलवार, संदीप गुप्ता आदि का आभार जताया। 
 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related