ADVERTISEMENTs

गो बैक टु इंडिया... भारत-कनाडा राजनयिक विवाद के बीच भारतवंशियों पर नस्लीय हमले बढ़े

अन्नामलाई ने इस घटना पर चिंता जताते हुए कहा कि पिछले कुछ समय से इस तरह के हमले बढ़ गए हैं। यह दिखाता है कि कनाडा में भारत विरोधी भावनाएं किस तरह बढ़ गई हैं।

कनाडा में महिला भारतीय मूल के कनाडाई नागरिक पर नस्लीय हमला करती दिख रही है। / Image- X @ignorantsapient

भारत से गहराए राजनयिक तनाव के बीच कनाडा में भारतीय मूल के नागरिकों को नस्लीय हमले झेलने पड़ रहे हैं। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर चल रहा है, जिसमें एक महिला भारतीय मूल के कनाडाई नागरिक से बार-बार गो बैक इंडिया कहती नजर आ रही है। 

बताया जा रहा है कि वाटरलू में महिला ने भारतीय मूल का कनाडाई नागरिक अश्विन अन्नामलाई के ऊपर ये सोचकर नस्लीय हमला किया कि वह कनाडाई नहीं हैं। अश्विन 2018 में एक छात्र के रूप में कनाडा गए थे और बाद में नागरिकता हासिल कर ली। 

अश्विन अन्नामलाई ने इस नस्लीय हमले का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किया। वीडियो में अन्नामलाई ने दावा किया कि किस तरह महिला ने उनकी पृष्ठभूमि के बारे में धारणाएं बनाते हुए उन्हें उंगली दिखाई और नफरती बातें कहीं। 

अन्नामलाई महिला से बार बार कहते रहे कि 'मैं कनाडाई हूं। लेकिन महिला मानने को तैयार नहीं थी। उसने कहा कि तुम कनाडाई नहीं हो। तुम अंग्रेजी भी नहीं बोल सकते। मुझे तुम्हारे ऊपर गुस्सा आ रहा है क्योंकि कनाडा में बहुत सारे भारतीय हैं। मैं चाहती हूं कि तुम वापस चले जाओ। बाद में अन्नामलाई ने कनाडा की आधिकारिक भाषाओं में से एक फ्रेंच में जवाब दिया। उसके बाद भी महिला का गुस्सा शांत नहीं हुआ और वह गाली-गलौज करते हुए चली गई।

अन्नामलाई ने इस घटना पर चिंता जताते हुए कहा कि पिछले कुछ समय से इस तरह के हमले बढ़ गए हैं। एक इकलौती घटना नहीं है। ऐसे हमले साल की शुरुआत से ही लगातार हो रहे हैं। यह दिखाता है कि यहां भारत विरोधी लोगों के हौसले कितने बुलंद हो रहे हैं।

अन्नामलाई ने जोर देकर कहा कि हाल तक उन्होंने कनाडा में नस्लवाद का अनुभव नहीं किया था। लेकिन भारत और कनाडा के बीच बढ़ते तनाव की वजह से नस्लीय माहौल बन गया है। अन्नामलाई द्वारा शेयर वीडियो पर ऑनलाइन मिली जुली प्रतिक्रियाएं आईं। कुछ ने महिला का विरोध किया तो कुछ ने उसकी भावनाओं का सपोर्ट भी किया है।

(न्यू इंडिया अब्रॉड इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।)

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related