ADVERTISEMENT

भारतीय मूल के सर्जन पर गोलीबारी का आरोप, मानसिक रूप से परेशान बता रही है पुलिस

रूपेश जैन यूसीहेल्थ मेमोरियल हॉस्पिटल सेंट्रल से जुड़े हैं। रिपोर्टों से पता चलता है कि वह मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं का सामना कर रहे हैं और आत्महत्या करने का प्रयास कर रहे थे। पुलिस ने जैन को उनके निवास स्थान पर गिरफ्तार किया।

कोलोराडो स्प्रिंग्स पुलिस विभाग ने बताया कि यह मामला 15 सितंबर की सुबह 6:15 का है। / Image- Unsplash

अमेरिका में भारतीय मूल के प्लास्टिक सर्जन 53 वर्षीय रूपेश जैन पर कोलोराडो स्प्रिंग्स में 15 सितंबर को हुई गोलीबारी के बाद कई आरोप लगाए गए हैं। इस गोलीबारी में एक व्यक्ति घायल हो गया था और संपत्ति को नुकसान हुआ है। रूपेश जैन यूसीहेल्थ मेमोरियल हॉस्पिटल सेंट्रल से जुड़े हैं। उनपर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने सेकेंड डिग्री असॉल्ट, आपराधिक तोड़फोड़, अवैध आग्नेयास्त्र का प्रयोग और लापरवाही से जोखिम में डालना का काम किया।

कोलोराडो स्प्रिंग्स पुलिस विभाग ने बताया कि यह मामला 15 सितंबर की सुबह 6:15 बजे हुआ, जब वोल्टा एट वॉयजर अपार्टमेंट कॉम्प्लेक्स के एक निवासी ने सोते समय गोली लगने के बाद 911 पर कॉल किया। अधिकारियों को लाकेन ड्यूरशमिड्ट (25) के हाथ में गोली लगी हुई मिली और पास में खाली अपार्टमेंट में गोली के छेद और खाली खोल मिले।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक थोड़ी देर बाद अधिकारियों ने स्पेक्ट्रम लूप पर एक कीबैंक में गोलीबारी की घटना पर प्रतिक्रिया दी, जहां आरोप है कि जैन ने कथित रूप से इमारत पर गोलियां चलाईं। इससे खिड़कियां और एटीएम क्षतिग्रस्त हो गए। जांचकर्ताओं ने खुलासा किया कि जैन ने जुलाई 2024 में उसी बैंक को धमकाया था, हालांकि उस समय आरोप दायर नहीं किए गए थे।

फिर जैन ने वुडमेन और पॉवर्स के पास एक रेस्टोरेंट में घुसने की कोशिश करने से पहले Village Inn पर गोलियां चलाईं। कुछ मिनट बाद वुडमेन और लेक्सिंगटन के बीच एक दूसरा कीबैंक भी निशाना बना। अधिकारियों का मानना है कि सभी घटनाओं में एक ही संदिग्ध शामिल था।

पुलिस ने सुबह 7:30 बजे के आसपास जैन को उनके निवास स्थान पर गिरफ्तार किया जब वह Village Inn से वापस आए थे। उनकी गिरफ्तारी के बाद उनके अपार्टमेंट कॉम्प्लेक्स के निवासियों के लिए एक आश्रय-स्थान आदेश रद्द कर दिया गया। जैन की अदालती सुनवाई जो 18 सितंबर के लिए तय थी, जांच जारी रहने के कारण स्थगित कर दी गई है। रिपोर्टों से पता चलता है कि आरोपी मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं का सामना कर रहे हैं और आत्महत्या करने का प्रयास कर रहे थे।

 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related