ADVERTISEMENT

भारतीय मूल के ब्रिटिश YouTuber अरुण ने किया कमाल, इस तरह से बनाया वर्ल्ड रेकॉर्ड

अरुण ने सबसे बड़े स्मार्टफोन की नकल बनाने के लिए एक नया गिनीज वर्ल्ड रेकॉर्ड बनाया है। विशाल iPhone 15 Pro Max दो मीटर से अधिक लंबा है, जो इसे अपनी तरह का सबसे बड़ा बनाता है।

अरुण रूपेश ने 2011 में अपना YouTube सफर शुरू किया था। / Guinness World Record

भारतीय मूल के ब्रिटिश YouTuber अरुण रूपेश मैनी को Mrwhosetheboss के नाम से जाना जाता है। उन्होंने सबसे बड़े स्मार्टफोन की नकल बनाने के लिए एक नया गिनीज वर्ल्ड रेकॉर्ड बनाया है। विशाल iPhone 15 Pro Max दो मीटर से अधिक लंबा है, जो इसे अपनी तरह का सबसे बड़ा बनाता है।

एक प्रमुख तकनीकी कंटेंट क्रिएटर मैनी ने मैथ्यू पर्क्स के साथ सहयोग के साथ इस कार्यशील प्रतिकृति का निर्माण किया है। स्मार्टफोन, अपने विशाल आकार के अलावा पूरी तरह से चालू है। इसमें एक काम करने वाला कैमरा, फ्लैशलाइट, चार्जिंग पोर्ट और संदेश भेजने, स्क्रॉल करने और ऐप चलाने की क्षमता वाले फीचर्स हैं।

मैनी ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड को बताया, यह एक पूर्ण चक्र क्षण जैसा लगता है। मैं अपनी टीम और साथियों पर गर्व करता हूं कि उन्होंने पहले कभी न किया गया काम पूरा किया। मैं नए गिनीज वर्ल्ड रेकॉर्ड पुस्तकों को पढ़ने के लिए घंटों लाइब्रेरी में खो जाता था, इसलिए खुद एक पुरस्कार हासिल करना वाकई अवास्तविक लगता है।'

अरुण रूपेश ने 2011 में अपना YouTube सफर शुरू किया। उन्होंने अपने टेक रिव्यू के साथ लाखों सब्सक्राइबर हासिल किए हैं। विशाल iPhone को Apple को YouTube सब्सक्राइबर में पछाड़ने का जश्न मनाने के लिए बनाया गया था, जो उनके करियर का एक मील पत्थर है।

अरुण का जन्म नॉटिंघम, इंग्लैंड में एक ब्रिटिश पिता और भारत से आई एक प्रवासी मां से हुआ था। उनकी मां पंद्रह साल की उम्र में ब्रिटेन आ गई थीं। अरुण हफ्ते में रेगुलर इंग्लिश स्कूल जाते थे और वीकेंड पर हिंदी स्कूल जाते थे जिससे दोनों भाषा सीख सकें। बाद में उन्होंने नॉटिंघम हाई स्कूल और फिर वारविक विश्वविद्यालय ( University of Warwick) से अर्थशास्त्र की पढ़ाई की।

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related