ADVERTISEMENT

अमेरिकी सीनेटर जॉन ऑसॉफ का साथ मिलना अश्विन रामास्वामी के लिए इसलिए अहम है

24 वर्षीय रामास्वामी डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं। यदि वे चुने जाते हैं, तो वे जॉर्जिया राज्य में चुने गए सबसे कम उम्र के प्रतिनिधि बनेंगे। साथ ही जॉर्जिया में यह पद संभालने वाले पहले भारतीय-अमेरिकी भी होंगे।

जॉन ऑसॉफ (बाएं) ने अश्विन रामस्वामी (दाएं) का समर्थन करने का ऐलान किया है। अश्विन जॉर्जिया स्टेट सीनेट के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं। / X/@SenOssoff, X/@ashwinforga

जॉर्जिया स्टेट सीनेट डिस्ट्रिक्ट 48 के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार अश्विन रामास्वामी को उनके चुनाव अभियान में बड़ी कामयाबी मिली है। अमेरिकी सीनेटर जॉन ऑसॉफ ने उनका समर्थन किया है। ऑसॉफ ने जुलाई 1 को अपने समर्थन की आधिकारिक घोषणा की।

रामास्वामी का मौजूदा स्टेट सीनेटर शॉन स्टिल के खिलाफ अभियान में काफी तेजी आई है। खास तौर पर तब जब स्टिल को 2020 के चुनाव परिणामों को पलटने की कोशिश के लिए जॉर्जिया में डोनाल्ड ट्रंप के साथ आरोप लगाया गया है। सीनेटर ऑसॉफ ने कहा, 'अश्विन जॉर्जिया स्टेट सीनेट में लोकतंत्र के लिए एक अथक और मुखर प्रवक्ता होंगे।'

ऑसॉफ ने दोनों उम्मीदवारों के बीच स्पष्ट अंतर को उजागर करते हुए कहा, 'फर्क साफ दिख रहा है। अश्विन एक पूर्व चुनाव सुरक्षा विशेषज्ञ हैं। वे एक MAGA राजनीतिक व्यक्ति के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं जिस पर 2020 के चुनावों में धांधली के प्रयास में भाग लेने का आरोप लगाया गया है। यह कहना अतिशयोक्ति नहीं होगी कि लोकतंत्र सीनेट डिस्ट्रिक्ट 48 में मतपत्र पर है। हमें अश्विन की राज्य सीनेट में जरूरत है। मुझे इस दौड़ में उनका समर्थन करने पर गर्व है।'

24 वर्षीय रामास्वामी डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं। यदि वे चुने जाते हैं, तो वे जॉर्जिया राज्य में चुने गए सबसे कम उम्र के प्रतिनिधि बनेंगे। साथ ही जॉर्जिया में यह पद संभालने वाले पहले भारतीय-अमेरिकी भी होंगे। रामास्वामी जॉर्जटाउन विश्वविद्यालय से हाल ही में स्नातक हुए हैं। रामस्वामी के माता-पिता 1990 में तमिलनाडु से अमेरिका आ गए थे।

अश्विन रामास्वामी ने ऑसॉफ के समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया। रामास्वामी ने कहा, 'जॉर्जिया में बुनियादी ढांचे के विकास में अरबों डॉलर देने से लेकर जलवायु परिवर्तन से निपटने तक और हमारी साइबर सुरक्षा को मजबूत करने तक, सीनेटर ऑसॉफ जॉर्जिया के लिए एक चैंपियन रहे हैं।' उन्होंने आगे कहा, 'मैं सीनेटर ऑसॉफ का समर्थन पाकर आभारी हूं। मैं स्वास्थ्य सेवा की पहुंच का विस्तार करने, आवास विकल्पों में निवेश करने और उन चरमपंथियों से हमारे चुनावों की रक्षा करने के लिए उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं जो लोकतंत्र को कमजोर करना चाहते हैं।'

सीनेटर ऑसॉफ सीनेट की होमलैंड सिक्योरिटी एंड गवर्नमेंटल अफेयर्स (HSGAC) कमेटी के सदस्य हैं। यह कमेटी साइबरसिक्योरिटी एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सिक्योरिटी एजेंसी (CISA) की देखरेख करती है। शॉन स्टिल के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए रामास्वामी ने CISA में चुनाव सुरक्षा में अपनी नौकरी छोड़ दी।

नवीनतम वित्तीय रिपोर्ट के अनुसार, अश्विन ने अपने प्रतिद्वंद्वी से ज्यादा धन संग्रह किया है। अपने जन आधारित अभियान में 280,000 डॉलर से ज्यादा एकत्र किए हैं। वे स्कूलों को धन देने, छोटे व्यवसायों का समर्थन करने, भविष्य की तकनीक के लिए नागरिकों को तैयार करने और मतदान के अधिकार की रक्षा जैसे मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए काम कर रहे हैं। यह जिला जॉर्जिया सीनेट में सबसे प्रतिस्पर्धी सीट है और जॉर्जिया डेमोक्रेट के लिए सबसे बड़ा अवसर है।

भारतीय मूल के अश्विन रामास्वामी जॉन्स क्रीक के रहने वाले हैं। वह सार्वजनिक सेवा और वकालत के लिए समर्पित हैं। उन्होंने सार्वजनिक हित के लिए तकनीक का उपयोग करने और रोजगार पैदा करने के लिए गैर-लाभकारी संगठनों, स्टार्टअप और छोटे व्यवसायों के साथ काम किया है। एक सिविल सेवक के रूप में रामास्वामी ने साइबरसिक्योरिटी और इंफ्रास्ट्रक्चर सिक्योरिटी एजेंसी (CISA) में काम किया है। 2020 और 2022 के चुनावों को सुरक्षित करने के लिए राज्य और स्थानीय चुनाव कार्यालयों के साथ काम किया।

 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

Related