ADVERTISEMENT

किंग काउंटी रक्षा विभाग की निदेशक अनीता का अचानक इस्तीफा, कई चर्चाएं

चुनौतीपूर्ण समय में डीपीडी का नेतृत्व करने के बाद अनीता ने अचानक से इस्तीफा दे दिया। मैट सैंडर्स अब नए अंतरिम निदेशक हैं।

रक्षा विभाग ने अपने निदेशक अनीता खंडेलवाल के अचानक इस्तीफे की घोषणा की है। / KingCounty.gov

किंग काउंटी के सार्वजनिक रक्षा विभाग (DPD) ने अपने निदेशक अनीता खंडेलवाल के अचानक इस्तीफे की घोषणा की है। सेवाओं की समाप्ति 4 अक्टूबर से प्रभावी होंगी। कर्मचारियों को एक संक्षिप्त ईमेल में खंडेलवाल ने विभाग के भीतर एक बेहतर समुदाय के निर्माण में उनके योगदान पर गर्व व्यक्त किया लेकिन पद छोड़ने के कारणों या भविष्य की योजनाओं को लेकर कुछ विस्तार से नहीं बताया। 

खंडेलवाल 2018 से DPD का नेतृत्व कर रही थीं। अनीता कमजोर आबादी को प्रभावित करने वाली दंडात्मक नीतियों के खिलाफ एक मुखर आवाज रही हैं। उनका इस्तीफा कोविड-19 महामारी सहित चुनौतीपूर्ण समय में विभाग का नेतृत्व करने के बाद कथित थकावट के चलते बताया जाता है। उनका कार्यकाल आंतरिक विवादों से भरा रहा। विशेष रूप से साउथ करेक्शनल एंटिटी के साथ एक विवादास्पद जेल अनुबंध के बारे में चर्चा से उनका हटना, जिसे कुछ कर्मचारियों ने महत्वपूर्ण माना था।

खंडेलवाल के जाने के साथ ही उप निदेशक गॉर्डन हिल एसोसिएटेड काउंसिल फॉर द एक्यूज्ड (ACA) में पर्यवेक्षक वकील के रूप में अपनी पिछली भूमिका में वापस आ जाएंगे। DPD में लंबे समय से मैनेजिंग एटॉर्नी रहे मैट सैंडर्स अंतरिम निदेशक के रूप में काम करेंगे और बिना किसी डिप्टी की नियुक्ति के हिल की पूर्व जिम्मेदारियां संभालेंगे।

खंडेलवाल का इस्तीफा DPD द्वारा काउंटी फंड के लिए अतिरिक्त वकीलों और कर्मचारियों को नियुक्त करने के दबाव के बीच हुआ है ताकि अस्थिर केसलोड पर काबू पाया जा सके। वॉशिंगटन राज्य सुप्रीम कोर्ट अगले सप्ताह प्रस्तावित नए केसलोड मानकों की समीक्षा करेगा। इसका उद्देश्य वकीलों द्वारा मामलों पर खर्च किए जाने वाले समय को बेहतर ढंग से प्रतिबिंबित करना है। 

किंग काउंटी के कार्यकारी, डॉव कॉन्स्टेंटाइन ने फंडिंग और स्टाफिंग चुनौतियों के कारण इन मानकों की व्यवहार्यता के बारे में चिंता व्यक्त की है। खंडेलवाल के स्थायी प्रतिस्थापन की नियुक्ति प्रक्रिया में कई महीने लग सकते हैं। 
 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related