ADVERTISEMENT

हैरिस के साथ प्रचार कर रहीं लिज चेनी ने कहा- नेतृत्व करने लायक नहीं ट्रम्प

चेनी और उनके पिता डिक चेनी कट्टर रूढ़िवादी हैं और दो सबसे प्रमुख रिपब्लिकन हैं जिन्होंने 5 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए ट्रम्प के खिलाफ हैरिस का समर्थन किया था। चेनी के पिता डिक चेनी जॉर्ज डब्लू. बुश के कार्यकाल में उपराष्ट्रपति थे और इराक युद्ध के जोरदार बचाव के लिए अभी भी डेमोक्रेट्स द्वारा उनकी निंदा की जाती है।

डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार और अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और कांग्रेस महिला लिज चेनी (आर-डब्ल्यूवाई) 3 अक्टूबर, 2024 को अमेरिका के विस्कॉन्सिन के रिपन कॉलेज में एक अभियान कार्यक्रम के दौरान बातचीत करते हुए। / Reuters/Evelyn Hockstein

पूर्व रिपब्लिकन कांग्रेस सदस्य लिज चेनी और डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने कहा है पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अमेरिका का नेतृत्व करने के लिए उपयुक्त नहीं हैं। दोनों महिला नेताओं ने मतदाताओं से देश को पार्टी से ऊपर रखने का आग्रह किया। चेनी और हैरिस 3 अक्टूबर को एक साथ प्रचार अभियान में थीं। 

चेनी और उनके पिता डिक चेनी कट्टर रूढ़िवादी हैं और दो सबसे प्रमुख रिपब्लिकन हैं जिन्होंने 5 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए ट्रम्प के खिलाफ हैरिस का समर्थन किया था। चेनी के पिता डिक चेनी जॉर्ज डब्लू. बुश के कार्यकाल में उपराष्ट्रपति थे और इराक युद्ध के जोरदार बचाव के लिए अभी भी डेमोक्रेट्स द्वारा उनकी निंदा की जाती है। 

चेनी और हैरिस ने रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रम्प की तीखी आलोचना की जिसमें उनके 2020 के चुनाव में हार को स्वीकार करने से इनकार करने और 6 जनवरी, 2021 को यूएस कैपिटल पर हमले में उनकी भूमिका का संदर्भ था। 

विस्कॉन्सिन में एक कार्यक्रम में चेनी ने खुद को रोनाल्ड रीगन की तरह रूढ़िवादी बताते हुए मजाक में कहा- डोनाल्ड ट्रम्प ने जब टैनिंग के लिए स्प्रे करना शुरू भी नहीं किया था उससे भी पहले मैं एक रिपब्लिकन थी। मैं गर्व से उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के लिए अपना वोट डाल रही हूं। किसी डेमोक्रेट के लिए चेनी का यह पहला वोट है।

चेनी की टिप्पणियां हैरिस की मदद कर सकती हैं क्योंकि वह रिपब्लिकन और मध्यमार्गी मतदाताओं को लुभाने की कोशिश कर रही हैं। सर्वेक्षणों से पता चलता है कि ट्रम्प के साथ हैरिस एक कड़ी प्रतिस्पर्धा में हैं। 

जीतने के लिए हैरिस को अपने आधार को अलग किए बिना रिपब्लिकन और स्वतंत्र लोगों को अपने पक्ष में करने की जरूरत है। खासकर विस्कॉन्सिन जैसे राज्यों में जो रिपब्लिकन या डेमोक्रेट किसी की ओर भी झुक सकते हैं और चुनाव का फैसला करने या बदलने की ताकत रखते हैं। 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related