ADVERTISEMENT

Lotus for Potus:'नारियल पेड़' और 'कमल' बने हैरिस कैंपेन के वायरल स्लोगन

हैरिस के नाम के पहले शब्द कमला का अर्थ संस्कृत में 'कमल' होता है। इसी को देखते हुए कमल की थीम वाले मीम्स भारतीय-अमेरिकी समुदाय में तेजी से वायरल हो रहे हैं।

कमला हैरिस कौ दक्षिण एशियाई समुदाय का भरपूर सहयोग मिल रहा है। / Photo Credit- Reuters

भारतीय मूल की कमला हैरिस जब से डेमोक्रेटिक पार्टी का उम्मीदवार बनी हैं, अमेरिका के आगामी राष्ट्रपति चुनाव में गहमागहमी बढ़ गई है। कमला के प्रति दक्षिण एशियाई लोगों में उत्साह के बीच एक मीम वायरल हो रहा है, जिसके बाद सोशल मीडिया पर 'लोटस फॉर पोटस' पॉपुलर हैशटैग बन गया है।  

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इस पोस्ट में लिखा है, 'Kamala means LOTUS in Sanskrit, POTUS in America' (कमला का अर्थ संस्कृत में कमल है, और अमेरिका में पोटस।) इस पोस्ट को 4 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है और 58,000 से ज्यादा लाइक्स मिले हैं। वायरल मीम के बाद सोशल मीडिया पर 'LOTUS for POTUS' हेशटैग वायरल हो गया है। 

हैरिस के नाम के पहले शब्द कमला का अर्थ संस्कृत में 'कमल' होता है। इसी को देखते हुए कमल की थीम वाले मीम्स भारतीय-अमेरिकी समुदाय में तेजी से वायरल हो रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट के वकील नील कत्याल, न्यूयॉर्क की असेंबलीवुमन जेनिफर राजकुमार समेत तमाम भारतवंशियों ने इस पर सहमति जताई है।

इस बीच, कमला हैरिस के कैंपेन में उनकी दिवंगत मां श्यामला गोपालन का एक कोट खूब चर्चित हो रहा है। इसका जिक्र कमला हैरिस ने मई 2023 में व्हाइट हाउस कमिश्नरों के शपथ ग्रहण समारोह किया था। उन्होंने कहा था कि उनकी मां कहा करती थीं कि तुम्हें लगता है कि तुम नारियल के पेड़ से टपकी हो। 

इसी के बाद कमला हैरिस के प्रति समर्थन जताने के लिए नारियल के पेड़ को दर्शाने का चलन चल पड़ा है। डेमोक्रेटिक पार्टी के कई नेताओं और समर्थकों ने बाइडेन के रेस से हटने और हैरिस का सपोर्ट करने के लिए संदर्भ के तौर पर नारियल के पेड़ का इस्तेमाल किया है। अब कमला के लिए लोटस थीम भी लोगों की जुबान पर चढ़ रही है। 



Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related