ADVERTISEMENTs

हिंसा निवारण सम्मेलन में मैरीलैंड के इंटरफेथ प्रयासों को उजागर करेंगी अरुणा मिलर

लेफ्टिनेंट गवर्नर अरुणा के. मिलर ने कहा, 'इंटरफेथ काउंसिल की अध्यक्ष के रूप में मैंने देखा है कि कैसे साथ और एकता एक मजबूत, अधिक जुड़े मैरीलैंड के मार्ग को रोशन कर सकती है। यह कार्यक्रम 14 नवंबर को सुबह 8:30 से दोपहर 3:00 तक चलेगा।

मैरीलैंड की लेफ्टिनेंट गवर्नर अरुणा मिलर 14 नवंबर, 2024 को समापन भाषण देंगी। / Info New India Abroad

मैरीलैंड की भारतीय मूल की लेफ्टिनेंट गवर्नर अरुणा मिलर गुरुवार 14 नवंबर, 2024 को आयोजित हिंसा निवारण सम्मेलन में समापन भाषण देंगी। मैरीलैंड इस क्षेत्र का सबसे विविध राज्य है और यह देश का धार्मिक रूप से सबसे विविध लोगों का घर है। इस फोरम में हेलिंग सिटी बाल्टीमोर जैसे महत्वपूर्ण पार्टनर की आवाज शामिल होगी, जो नफरत को खत्म करने और कमजोर समुदायों का समर्थन करने के लिए काम कर रहे हैं। यह कार्यक्रम  14 नवंबर को सुबह 8:30 से दोपहर 3:00 तक चलेगा।

लेफ्टिनेंट गवर्नर अरुणा के. मिलर ने कहा, 'इंटरफेथ काउंसिल की अध्यक्ष के रूप में मैंने देखा है कि कैसे साथ और एकता एक मजबूत, अधिक जुड़े मैरीलैंड के मार्ग को रोशन कर सकती है। ऐसे समय में जब विभाजन बहुत ज्यादा लगता है, हमारे साझा मूल्यों में निहित शांति, करुणा और सहानुभूति में लोगों को प्रेरित करने और मार्गदर्शन करने की शक्ति है।

गवर्नर के ऑफिस ऑफ फेथ आउटरीच की डायरेक्टर डॉ. लोरा हारग्रोव ने कहा, इंटरफेथ साझेदार लोगों को बेहतर जीवन जीने में मदद करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। वे हमारे समुदायों में हिंसा को रोकने के लिए भी महत्वपूर्ण साझेदार हैं। उन्होंने कहा कि गवर्नर का इंटरफेथ काउंसिल राज्य भर के धार्मिक समुदायों, संगठनों और विशेषज्ञों के लिए एक अद्भुत मौका प्रदान कर रहा है ताकि वे आकर सीखें, साझा करें और हिंसा को रोकने के प्रयासों का समर्थन करें।

लोरा ने कहा कि इस बहुत महत्वपूर्ण मुद्दे पर काम करके, जिसका नेतृत्व हमारे कुछ सबसे अच्छे धर्म और समुदाय नेताओं द्वारा किया जा रहा है, हमारी आशा है कि इस फोरम में भाग लेने वाले लोग इससे प्रेरित होकर सभी रूपों में हिंसा के खिलाफ खड़े होंगे। संवाद में हमारे सबसे कमजोर नागरिकों और उन लोगों का समर्थन करने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा जो नफरत अपराध हिंसा, युवा हिंसा और घरेलू हिंसा से प्रभावित हुए हैं।

मैरीलैंड डिपार्टमेंट ऑफ सर्विस एंड सिविक इनोवेशन के सचिव पॉल मोंटेरो ने कहा, 'एक-दूसरे से सीखने के लिए समुदायों के एकत्रित होने में अद्भुत शक्ति है। ऐसे समय में जब नफरत और पक्षपात की घटनाओं के चिंताजनक रुझान हमारे सामूहिक ध्यान की मांग करते रहते हैं, मैं उन लोगों से जुड़ने के लिए उत्साहित हूं जो आगे आने के लिए तैयार हैं। यह सुनिश्चित करते हैं कि मैरीलैंड एक ऐसा स्थान बना रहे जहां सभी का स्वागत हो और जहां सभी सुरक्षित हों।'

 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related