ADVERTISEMENT

भारत में मैरियट इंटरनेशनल का पहला वैश्विक क्षमता केंद्र हैदराबाद में खुलेगा

वैश्विक क्षमता केंद्र की स्थापना समान निवेश को आकर्षित करने और वैश्विक तकनीकी नेता के रूप में तेलंगाना की जगह को मजबूत करने के लिए हैदराबाद की रणनीतिक दृष्टि का हिस्सा है।

उद्घोषणा कार्यक्रम में कार्यकारी उपाध्यक्ष और मुख्य राजस्व एवं प्रौद्योगिकी अधिकारी ड्रू पिंटो के नेतृत्व में मैरियट इंटरनेशनल के प्रमुख नेताओं ने भाग लिया। / Marriott International

मैरियट इंटरनेशनल, इंक. (नैस्डैक: एमएआर) ने हैदराबाद को भारत में अपने वैश्विक क्षमता केंद्र (GCC) की स्थापना के लिए चुना है। मैरियट की यह घोषणा एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है क्योंकि यह आतिथ्य क्षेत्र में भारतीय बाजार में प्रवेश करने वाला पहला GCC है। नया मैरियट टैक एक्सेलरेटर मैरियट के प्रौद्योगिकी बुनियादी ढांचे, इंजीनियरिंग क्षमता और उसके वैश्विक परिचालन में सुरक्षा क्षमताओं को बढ़ाने के लिए हैदराबाद की असाधारण तकनीकी प्रतिभा का लाभ उठाएगा।

उद्घोषणा कार्यक्रम में कार्यकारी उपाध्यक्ष और मुख्य राजस्व एवं प्रौद्योगिकी अधिकारी ड्रू पिंटो के नेतृत्व में मैरियट इंटरनेशनल के प्रमुख नेताओं ने भाग लिया। अन्य उल्लेखनीय उपस्थित लोगों में नवीन मंगा, वैश्विक मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी; जॉन टूमी, मुख्य बिक्री और विपणन अधिकारी, एशिया प्रशांत (चीन को छोड़कर); ग्रेग मार्टेल, वीपी-प्रौद्योगिकी व्यवसाय प्रबंधन; आशीष काले, आईटी संचालन के उपाध्यक्ष, एशिया प्रशांत (चीन को छोड़कर); अलेक्जेंडर पिहान, मुख्य परिवर्तन अधिकारी और मंसूर बेग, आईटी संचालन के वरिष्ठ
क्षेत्र निदेशक, दक्षिण एशिया शामिल रहे। 

मीडिया को संबोधित करते हुए सूचना प्रौद्योगिकी, इलेक्ट्रॉनिक्स, संचार और उद्योग मंत्री श्री दुद्दीला श्रीधर बाबू ने नवाचार को बढ़ावा देने और विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए तेलंगाना की प्रतिबद्धता पर जोर दिया। उन्होंने मैरियट नेतृत्व टीम से तेलंगाना के टियर-2 शहरों में होटल खोलने और तकनीकी केंद्र स्थापित करने के अवसर तलाशने का आग्रह किया ताकि राज्य की आर्थिक वृद्धि को बढ़ावा मिलेगा और विकास विकेंद्रीकृत हो सके। मैरियट टीम ने मंत्री को आश्वासन दिया कि वे इस प्रस्ताव पर विचार करेंगे।



मैरियट इंटरनेशनल के कार्यकारी उपाध्यक्ष और मुख्य राजस्व एवं प्रौद्योगिकी अधिकारी ड्रू पिंटो ने कहा कि हमने विश्व स्तरीय प्रतिभा और भारत में एक प्रमुख आईटी केंद्र के रूप में शहर की मजबूत प्रतिष्ठा के कारण हैदराबाद में मैरियट टेक एक्सेलेरेटर स्थापित करने का विकल्प चुना है। हम इस परियोजना पर तेलंगाना सरकार के साथ सहयोग की सराहना करते हैं और अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ प्रौद्योगिकी कार्यबल के विस्तार के लिए तत्पर हैं।

इस मौके पर मैरियट इंटरनेशनल के वैश्विक मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (CTO) नवीन मंगा ने कहा कि हमारा नया वैश्विक क्षमता केंद्र प्रौद्योगिकी नवाचार और व्यावसायिक उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के प्रति हमारे समर्पण को दर्शाता है। अब जबकि तेलंगाना एक वैश्विक प्रौद्योगिकी केंद्र बन गया है तो यह केंद्र ग्राहक अनुभवों को बढ़ाएगा और डिजिटल युग में हमारे वैश्विक संचालन को सशक्त बनाने के लिए अत्याधुनिक समाधान प्रदान करने में अग्रणी के रूप में हमारी स्थिति को मजबूत करेगा।

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related