ADVERTISEMENT

एमएलसी सीजन-2024: अंतिम-4 का फैसला हुआ, एलिमिनेटर राउंड 25 से

एमएलसी सीजन 2024 के सभी नॉकआउट मैच डलास के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में होंगे। सभी मैच सुबह 6 बजे शुरू हो जाएंगे।

मेजर क्रिकेट लीग का फाइनल 29 जुलाई को होगा। / Image – X/ MLCricket

मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) सीजन-2024 अपने नॉकआउट दौर में पहुंच गया है। अंतिम चार टीमें-  सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स (SFU), वाशिंगटन फ्रीडम (WAF), टेक्सास सुपर किंग्स (TSK) और MI न्यूयॉर्क (MINY) अब खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी। 

अभी ग्रुप फेज का एक मैच बचा है लेकिन टॉप 4 टीमों पर इसके नतीजे का कोई असर नहीं पड़ेगा। 23 जुलाई को बारिश से प्रभावित मैच में एसएफयू ने डब्ल्यूएएफ को छह विकेट से हरा दिया। 
 



डब्ल्यूएएफ के कप्तान स्टीव स्मिथ ने ट्रेविस हेड के साथ मिलकर मजबूत शुरुआत करते हुए छह ओवर में स्कोर बिना नुकसान के 70 रनों तक पहुंचाया। विकेट खोने के बावजूद डब्ल्यूएएफ ने बारिश से खेल रुकने तक 15.3 ओवर में तीन विकेट पर 174 रन बना लिए थे।   

बारिश के बाद मैच को 14-14 ओवरों का कर दिया गया। इस तरह SFU को जीत के लिए 177 रनों की आवश्यकता थी। एसएफयू ने संजय कृष्णमूर्ति के 79 गेंदों में 42 रन और जोश इंगलिस के 45 गेंदों में 17 रनों की बदौलत दो गेंद बाकी रहते इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। 

बता दें कि नॉकआउट मैच डलास के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में होंगे। सभी मैच सुबह 6 बजे शुरू हो जाएंगे। ग्रांड प्रेयरी स्टेडियम अपने खूबसूरत वातावरण के लिए मशहूर है। इस दौरान हाई क्वालिटी क्रिकेट और टॉप अंतरराष्ट्रीय व घरेलू खिलाड़ियों का रोमांचक प्रदर्शन देखने को मिलेगा। 

पहला एलिमिनेटर मैच 25 जुलाई को टेक्सास सुपर किंग्स और एमआई न्यूयॉर्क के बीच होगा। इस मैच के विजेता का मुकाबला 27 जुलाई को चैलेंजर में वाशिंगटन फ्रीडम और सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स के बीच क्वालीफायर में हारने वाली टीम से होगा। 

आखिर में क्वालीफायर और चैलेंजर मैचों के विजेता 29 जुलाई को फाइनल मैच में भिड़ेंगे और एमएलसी-2024 के चैंपियन का फैसला करेंगे। 
 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related