ADVERTISEMENT

नेशनल क्रिकेट लीग 2024: खेल और एंटरटेनमेंट का अनोखा फ्यूजन, टिकटों की बिक्री शुरू

इस सीजन में एनसीएल दुनिया के मशहूर क्रिकेट आइकंस को एक साथ लेकर आ रहा है। इनमें जहीर अब्बास, वसीम अकरम, दिलीप वेंगसरकर, सर विवियन रिचर्ड्स, वेंकटेश प्रसाद, सनथ जयसूर्या, मोइन खान और ब्लेयर फ्रैंकलिन शामिल हैं।

एनसीएल सीजन 2024 के ओपनिंग डे पर बॉलीवुड सुपरस्टार मीका सिंह जबरदस्त परफॉर्मेंस देंगे। / x @NCL_Cricket

टेक्सास के डलास में नेशनल क्रिकेट लीग (एनसीएल) सीज़न 2024 की तारीख जैसे जैसे नजदीक आ रही है, लोगों में उत्साह बढ़ता जा रहा है। यूटी डलास क्रिकेट स्टेडियम में 4 से 14 अक्टूबर तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में दर्शकों को क्रिकेट के साथ बॉलीवुड मनोरंजन का फ्यूजन देखने को मिलेगा, साथ ही क्रिकेट की दुनिया के दिग्गज खिलाड़ियों की नेक्स्ट जेनरेशन को मेंटरशिप और कोचिंग करेंगे। 

इस लीग में प्रमुख अमेरिकी शहरों का प्रतिनिधित्व करने वाली छह टीमें हिस्सा लेंगी- न्यूयॉर्क लायंस, डलास लोनस्टार्स, टेक्सास ग्लेडियेटर्स, शिकागो क्रिकेट क्लब, अटलांटा किंग्स और लॉस एंजिल्स वेव्स। टूर्नामेंट के लिए टिकटों की बिक्री 6 सितंबर से शुरू हो चुकी है।  टिकट    NCLCricket.com या SiTickets.com से ऑनलाइन खरीदे जा सकेंगे। 
 
यह ऐतिहासिक सीज़न का रोमांच टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही हाई हो चुका है। टी20 विश्व कप में क्रिकेट की पावरहाउस मानी जाने वाली पाकिस्तान पर टीम यूएसए ने उल्लेखनीय जीत हासिल करके बड़ा उलटफेर कर दिया है।

इस लीग के दौरान क्रिकेट के साथ फुल एंटरटेनमेंट भी मिलेगा। ओपनिंग डे पर बॉलीवुड सुपरस्टार मीका सिंह जबरदस्त परफॉर्मेंस देंगे। ये सिलसिला यहीं नहीं रुकेगा, टूर्नामेंट में हर दिन बॉलीवुड के सितारे अपने जलवे दिखाएंगे। 



इस सीजन में एनसीएल दुनिया के मशहूर क्रिकेट आइकंस को एक साथ लेकर आ रहा है। इनमें जहीर अब्बास, वसीम अकरम, दिलीप वेंगसरकर, सर विवियन रिचर्ड्स, वेंकटेश प्रसाद, सनथ जयसूर्या, मोइन खान और ब्लेयर फ्रैंकलिन शामिल हैं। ये दिग्गज अगली पीढ़ी के खिलाड़ियों को मेंटरशिप और कोचिंग प्रदान करेंगे। 

इनके अलावा दर्शकों को दुनिया के दिग्गज क्रिकेटर जैसे कि शाहिद अफरीदी, राशिद खान, दिनेश कार्तिक, केशव महाराज, एंजेलो मैथ्यूज, शाकिब अल हसन आदि को देखने का मौका मिल सकता है। ये सितारे तेजतर्रार सिक्सटी स्ट्राइक्स फॉर्मेट में मैदान पर उतरेंगे और एक्शन से भरा रोमांचक खेल देखने को मिल सकता है।

नेशनल क्रिकेट लीग के चेयरमैन अरुण अग्रवाल ने कहा कि एनसीएल अमेरिका में क्रिकेट का एक नया युग ला रहा है जिसमें खेल के जुनून को ऊर्जा से जोड़ा गया है। यह सीजन खेल को फिर से परिभाषित करने को तैयार है।

महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा कि 1970 के दशक के आखिर में सर गारफील्ड सोबर्स की प्रतिष्ठित रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड टीम का हिस्सा बनकर प्रदर्शनी क्रिकेट खेलने के लिए पहली बार अमेरिका आया था। तब से लेकर आब तक अमेरिका में क्रिकेट ने जो प्रगति की है, उसे देखकर खुशी हो रही है। 

आईसीसी के पूर्व सीईओ हारून लोर्गट ने कहा कि क्रिकेट को इसे अमेरिका में फलते-फूलते देखना अविश्वसनीय रूप से संतोषजनक है। नेशनल क्रिकेट लीग सिर्फ खेल को विस्तार देने से कहीं अधिक है। बता दें कि एनसीएल ने लीग की लाइव कवरेज और उसे दुनिया भर में दर्शकों तक पहुंचाने के लिए ईएसपीएन, विलो, प्लूटो टीवी, स्काई, टीएनटी, फॉक्स स्पोर्ट्स और अन्य के साथ साझेदारी की है। 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related