ADVERTISEMENT

NCAIA ने मैरीलैंड में भारत की आजादी का जश्न मनाया, कई संगठन शामिल हुए

2005 में स्थापित NCAIA वाशिंगटन मेट्रोपॉलिटन क्षेत्र में एशियाई भारतीय समुदाय की सेवा करता है। इसका मिशन सांस्कृतिक, सामाजिक और शैक्षिक पहलों को बढ़ावा देना है जो समझ, एकता और भारतीय विरासत के संरक्षण को बढ़ावा देते हैं।

मुख्य अतिथि के रूप में मोंटगोमरी काउंटी एग्जीक्यूटिव मार्क एलरिच कार्यक्रम में शामिल हुए। / Courtesy photo- Zafar Iqbal

नेशनल काउंसिल ऑफ एशियन इंडियन एसोसिएशंस (NCAIA) ने इस महीने की शुरुआत में मैरीलैंड के पोटोमैक स्थित जूलिया बाइंडमैन सबअर्बन सेंटर में भारत के 78वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया। सिख ऑफ अमेरिका, ग्लोबल हरियाणा, द अलीगढ़ एलुमनी एसोसिएशन-मेट्रो वाशिंगटन और अमेरिकन डायवर्सिटी ग्रुप जैसे कई प्रमुख सामुदायिक संगठनों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया। इस दौरान भारतीय-अमेरिकी समुदाय में सहयोग की भावना को उजागर करने के साथ ही NCAIA की समावेशिता के प्रति समर्पण को दिखाया गया।

मुख्य अतिथि के रूप में मोंटगोमरी काउंटी एग्जीक्यूटिव मार्क एलरिच, मैरीलैंड राज्य सरकार के प्रतिष्ठित अधिकारियों के साथ मौजूद रहे। भारतीय दूतावास के प्रतिनिधियों जिगर रवाल और राजीव अहुजा भी कार्यक्रम में शामिल हुए। कम्युनिटी के तीन सदस्यों- नगेन्द्र माधवराम, जफर इकबाल और मयूर मोदी को उनकी समर्पित सेवा के लिए पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम के दौरान भारतीय-अमेरिकी समुदाय को आकार देने और समर्थन करने में उनकी भूमिका को उजागर किया गया।

सांस्कृतिक कार्यक्रम में कथक नृत्य का प्रदर्शन और मसूद फरशोरी द्वारा ज़ुबर रिजवी की देशभक्ति कविता का प्रदर्शन शामिल था। शाम का समापन उत्सव भाषणों और एक दावत के साथ हुआ।
2005 में स्थापित NCAIA वाशिंगटन मेट्रोपॉलिटन क्षेत्र में एशियाई भारतीय समुदाय की सेवा करता है। इसका मिशन सांस्कृतिक, सामाजिक और शैक्षिक पहलों को बढ़ावा देना है जो समझ, एकता और भारतीय विरासत के संरक्षण को बढ़ावा देते हैं। साथ ही समुदाय को अमेरिकी समाज में एकीकृत करने में मदद करते हैं।

वर्षों से संगठन ने विभिन्न सांस्कृतिक उत्सव, शैक्षिक कार्यशालाएं और सामुदायिक आउटरीच कार्यक्रम आयोजित किए हैं, जिनका उद्देश्य भारतीय परंपराओं को उजागर करना और इमिग्रेशन, स्वास्थ्य सेवा और पेशेवर विकास जैसी प्रमुख सामुदायिक चिंताओं को संबोधित करना है।

 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related