ADVERTISEMENT

एआई इनोवेशन पर फोकस करेगी न्यूयॉर्क लाइफ इंश्योरेंस, दो भारतीयों को दी अहम जिम्मेदारी

विकास और अच्युत राव दोनों चीफ डेटा एंड एनालिटिक्स ऑफिसर डॉन वू को रिपोर्ट करेंगे और एआई एंड डी लीडरशिप टीम के साथ मिलकर काम करेंगे।

'न्यूयॉर्क लाइफ न्यूयॉर्क की प्रमुख म्यूचुअल लाइफ इंश्योरेंस एजेंसी है। / Facebook @New York Life Insurance company

न्यूयॉर्क स्थित न्यूयॉर्क लाइफ इंश्योरेंस कंपनी ने अपनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और डेटा (एआई एंड डी) टीम का विस्तार करते हुए भारतीय मूल के दो अधिकारियों को अहम जिम्मेदारी दी है। कंपनी ने विकास शर्मा को चीफ डेटा ऑफिसर और अच्युत राव को एआई एंड डी प्रोडक्ट मैनेजमेंट का प्रमुख नियुक्त किया है। 

विकास और अच्युत राव दोनों चीफ डेटा एंड एनालिटिक्स ऑफिसर डॉन वू को रिपोर्ट करेंगे और चीफ डेटा साइंस ऑफिसर एलेन बीम सहित एआई एंड डी लीडरशिप टीम के साथ मिलकर काम करेंगे।

डॉन वू ने कहा कि न्यूयॉर्क लाइफ एआई और डेटा स्पेस में इनोवेशन पर  फोकस कर रही है। यह हमारे ग्राहकों को मिलने वाले अनुभव और ऑपरेशनल एफिशिएंसी के लिहाज से महत्वपूर्ण है। विकास, अच्युत और उनकी टीम हमें अपने डेटा इकोसिस्टम का विस्तार करने और पूरे एंटरप्राइस में उच्च गुणवत्ता वाले, प्रभावशाली एआई एवं डेटा समाधान प्रदान करने में सक्षम बनाएगी।

विकास शर्मा को डेटा एंड डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन में 20 से अधिक वर्षों का अनुभव है। न्यूयॉर्क लाइफ में शामिल होने से पहले वह टेक्सास के फार्म क्रेडिट बैंक में चीफ डेटा एंड एनालिटिक्स ऑफिसर थे। वहां उन्होंने डेटा इकोसिस्टम को आधुनिक बनाकर एआई एनालिटिक्स लागू किया था। इससे पहले वह कैपिटल वन, वार्नर मीडिया, एचबीओ मैक्स और वॉलमार्ट में नेतृत्वकारी भूमिकाएं निभा चुके हैं।

अच्युत राव न्यूयॉर्क लाइफ की नई एआईएंडडी प्रोडक्ट मैनेजमेंट टीम का नेतृत्व करेंगे जो न्यूयॉर्क लाइफ के ग्राहकों, एजेंटों और कर्मचारियों के लिए एआई और डेटा उत्पाद विकसित करने पर फोकस करेगी। राव को उत्पाद प्रबंधन, व्यवसाय विकास और एआई संचालित डिजिटल प्लेटफॉर्म में 25 से अधिक वर्षों का अनुभव है। इससे पहले वह ADP में ADP डेटा क्लाउड के लिए प्रोडक्ट मैनेजमेंट के जनरल मैनेजर और वाइस प्रेसिडेंट के रूप में कार्य कर चुके हैं। 

अच्युत राव ने टेक्सास एएंडएम विश्वविद्यालय से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में पीएचडी और कार्नेगी मेलन विश्वविद्यालय के टेपर स्कूल ऑफ बिजनेस से एमबीए किया है। वहीं विकास शर्मा ने भारत के मराठवाड़ा विश्वविद्यालय से बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है। 
 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related