ADVERTISEMENT

ट्रंप की हत्या का संदिग्ध 12 घंटे तक छुपा रहा झाड़ियों में!

पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प की हत्या के एक संदिग्ध की पहचान सोमवार को 58 वर्षीय रयान राउथ के रूप में हुई। उसे हमले के लगभग 40 मिनट बाद अंतरराज्यीय 95 पर उत्तर की ओर जाते हुए गिरफ्तार किया गया।

रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की उनके वेस्ट पाम बीच गोल्फ कोर्स में हत्या करने का प्रयास करने के संदिग्ध रयान डब्ल्यू राउथ को अमेरिका के फ्लोरिडा के पाम सिटी के पास एक ट्रैफिक स्टॉप के दौरान गिरफ्तारी के बाद मार्टिन काउंटी शेरिफ कार्यालय के दो प्रतिनिधियों ने हथकड़ी पहनाई। / Martin County Sheriff's Office/Handout via REUTERS

फ्लोरिडा के गोल्फ कोर्स में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की हत्या करने के स्पष्ट प्रयास में लगभग 12 घंटे तक छुपे रहने के संदेह में एक व्यक्ति पर 16 सितंबर को बंदूक से संबंधित दो अपराधों का आरोप लगाया गया था। इसके एक दिन बाद अधिकारियों ने कहा कि उसे राइफल के साथ झाड़ियों में देखा गया था। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति पास में ही खेल रहे थे।

संदिग्ध की नजर में कभी भी 5 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार नहीं थे और उसने कोई गोली नहीं चलाई। लेकिन इस घटना ने सवाल खड़े कर दिए हैं कि एक हथियारबंद व्यक्ति पूर्व राष्ट्रपति के इतने करीब कैसे पहुंच सका। ठीक दो महीने पहले पेंसिल्वेनिया के बटलर में 13 जुलाई की रैली के दौरान एक अन्य बंदूकधारी ने उन पर हमला किया था और गोली पूर्व राष्ट्रपति के कान में लगी थी। 

कार्यवाहक अमेरिकी गुप्त सेवा निदेशक रोनाल्ड रोवे ने सोमवार दोपहर बताया कि वेस्ट पाम बीच में पूर्व राष्ट्रपति के गोल्फ कोर्स का दौरा उनके सार्वजनिक कार्यक्रम में नहीं था और यह स्पष्ट नहीं था कि संदिग्ध को पता था कि ट्रम्प वहां होंगे। सीक्रेट सर्विस ने तब गोली चला दी थी जब एक एजेंट ने सफाई करते हुए देखा कि पूर्व राष्ट्रपति से कुछ सौ गज की दूरी पर झाड़ियों से एक राइफल बैरल बाहर निकल रही थी। 

ट्रंप ने X स्पेसेज पर एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि अचानक हमने हवा में गोलियां चलने की आवाज सुनी। मुझे लगता है कि शायद चार-पांच गोलियां चली होंगी। सीक्रेट सर्विस को तुरंत पता चल गया कि यह गोलियों की आवाज है और उन्होंने मुझे घेर लिया। हम गाड़ियों में सवार हुए और सुरक्षित आगे बढ़ गये। मैं एक एजेंट के साथ था और एजेंट ने शानदार काम किया।

सोमवार को अदालत में पेश कागजात के अनुसार बंदूकधारी एक स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन में भाग गया। अधिकारियों को स्कोप के साथ एक भरी हुई असॉल्ट शैली की राइफल, एक डिजिटल कैमरा और भोजन का एक प्लास्टिक बैग मिला।

बंदूक रखने के आरोप
राउथ सोमवार को वेस्ट पाम बीच की संघीय अदालत में थोड़ी देर के लिए हाजिर हुआ था। उस पर बंदूक रखने के अलावा और भी आरोप लग सकते हैं।

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related