ADVERTISEMENT

मोदी के आगमन पर न्यूयॉर्क में 14,000 फ्री नाश्ता बॉक्स वितरित करेगा राजभोग स्वीट्स

अरविंद पटेल का प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिकी यात्राओं पर इस तरह से जश्न मनाने का एक लंबा इतिहास रहा है। उन्होंने 2014 में मैडिसन स्क्वॉयर गार्डन में हुए कार्यक्रम में 25,000 नाश्ता पैकेज वितरित किए थे। अरविंद पटेल का मोदी से संबंध राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से ही जुड़ा है।

राजभोग ब्रांड 25 साल से पहले जैक्‍सन हाइट्स, NY में एक छोटी दुकान में शुरू हुआ था। / Rajbhog Sweets

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा को लेकर यहां के भारतीय प्रवासी समुदाय में गजब का उत्साह है। न्यूयॉर्क में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा और 22 सितंबर, 2024 को भारतीय-अमेरिकी समुदाय के साथ उनकी बातचीत का जश्न मनाने के लिए राजभोग स्वीट्स (जर्सी सिटी, NJ ) यूनियनडेल, न्यू यॉर्क में एक विशेष कार्यक्रम में 14,000 मुफ्त नाश्ता बॉक्स वितरित करेगा।

राजभोग स्वीट्स के पीछे की मुख्य शख्सियतें अरविंद, राजू पटेल और मनीषाबेन पटेल, नाश्ता बॉक्स की तैयारी की देखरेख कर रहे हैं। इन बॉक्स में उनका अनोखा 'मोदी मिक्स' और 'मोदी मैजिक' शामिल होगा। यह पीएम मोदी से प्रेरित पारंपरिक गुजराती नाश्ते का एक रचनात्मक रूप है। इसमें सूखे मेवे की कचौरी, काजू कतली और पेड़ा जैसे अन्य स्वादिष्ट व्यंजन भी शामिल होंगे।

अरविंद पटेल का प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिकी यात्राओं पर इस तरह से जश्न मनाने का एक लंबा इतिहास रहा है। उन्होंने 2014 में मैडिसन स्क्वॉयर गार्डन में हुए कार्यक्रम में 25,000 नाश्ता पैकेज वितरित किए थे। जहां उन्होंने 100 अमेरिकी सांसदों और राज्यपालों के साथ मोदी के खाने की व्यवस्था भी की थी। अरविंद पटेल का मोदी से संबंध राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से ही जुड़ा है। इस तरह पटेल एक जुनूनी समर्थक बने हुए हैं।

न्यू जर्सी में बड़ी भारतीय-अमेरिकी आबादी ने मिठाई और नाश्ते के व्यवसाय की सफलता में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। यह रुझान अरविंद पटेल को अच्छी तरह से समझ में आता है। उन्होंने 2001 में अपने साझेदार राजू पटेल के साथ जर्सी सिटी में राजभोग स्वीट्स और नाश्ता फ्रैंचाइजी खोली थी।

राजभोग ब्रांड 25 साल से पहले जैक्‍सन हाइट्स, NY में एक छोटी दुकान में शुरू हुआ था। यह अजित और लता मोदी द्वारा स्थापित किया गया था। उनका मिशन भारतीय समुदाय को प्रामाणिक और स्वास्थ्यकर मिठाई और नाश्ता प्रदान करना था, जो उच्चतम गुणवत्ता वाले सामग्रियों से बनाए गए हैं। अपने उच्च मानकों को बनाए रखने के लिए राजभोग की फ्रैंचाइजी दुकानों को अक्सर पूर्व कर्मचारियों या मोदी परिवार से घनिष्ठ रूप से जुड़े व्यक्तियों द्वारा प्रबंधित किया जाता है, जो कंपनी के मूल्यों और गुणवत्ता के प्रति एक अटूट प्रतिबद्धता को सुनिश्चित करता है।

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related