ADVERTISEMENT

30 साल से अधिक काम का अनुभव, राधि को इस संस्था ने इंटरनेशनल प्रेसिडेंट बनाया

इंटरनेशनल प्रेसिडेंट के तौर पर स्पीयर टोस्टमास्टर्स के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स का नेतृत्व करेंगी। संगठन के लीडरशिप और पब्लिक स्पीकिंग स्किल्स को बढ़ावा देने के मिशन को आगे बढ़ाएंगी। स्पीयर के पास टेलीकॉम इंडस्ट्री में 30 से अधिक वर्षों तक काम करने का अनुभव है।

स्पीयर ने न्यू जर्सी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में मास्टर डिग्री हासिल की है। / Image - Toastmasters

अमेरिका में कोलोराडो स्थित कम्युनिकेशन और लीडरशिप डेवलपमेंट के लिए काम करने वाली नॉन-प्रॉफिट संस्था टोस्टमास्टर्स इंटरनेशनल (Toastmasters International) ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर राधि स्पीयर को 2024-25 के लिए इंटरनेशनल प्रेसिडेंट बनाया है। स्पीयर न्यू जर्सी के मिडलटाउन में AT&T के लिए काम करती हैं। उन्हें पिछले महीने कैलिफोर्निया के एनाहिम में आयोजित टोस्टमास्टर्स इंटरनेशनल कन्वेंशन में आधिकारिक तौर पर अध्यक्ष नियुक्त किया गया था।

इंटरनेशनल प्रेसिडेंट के तौर पर स्पीयर टोस्टमास्टर्स के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स का नेतृत्व करेंगी। संगठन के लीडरशिप और पब्लिक स्पीकिंग स्किल्स को बढ़ावा देने के मिशन को आगे बढ़ाएंगी।
वह एक नई चुनी हुई कार्यकारी समिति में शामिल हुई हैं। इसमें इंटरनेशनल प्रेसिडेंट-इलेक्ट अलेटा रोचेट (दक्षिण अफ्रीका से), पहले उपाध्यक्ष स्टीफानो मैकगी (मैसाचुसेट्स से) और दूसरे उपाध्यक्ष गौरी शेषाद्री (भारत से) शामिल हैं।

स्पीयर के पास टेलीकॉम इंडस्ट्री में 30 से अधिक वर्षों तक काम करने का अनुभव है। वह सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट, सिस्टम एडमिनिस्ट्रेशन और एक्सेप्टेंस टेस्टिंग में माहिर हैं। उनका काम लाखों लोगों को दुनिया भर में प्रभावित करता है। वे AT&T के कर्मचारी संसाधन समूहों में भी शामिल हैं, जिनमें महिलाओं के लिए AT&T और InspirASIAN शामिल हैं।

2000 से टोस्टमास्टर्स की सदस्य स्पीयर AT&T मिडलटाउन टोस्टमास्टर्स क्लब की चार्टर सदस्य हैं। संगठन के साथ अपने दो दशक लंबे जुड़ाव के दौरान उन्होंने विभिन्न नेतृत्व भूमिकाएं निभाई हैं और टोस्टमास्टर्स में सर्वोच्च मान्यता - डिस्टिंग्विश्ड टोस्टमास्टर पदवी हासिल की है। स्पीयर ने कहा कि टोस्टमास्टर्स अपने आप में एक निवेश है। यहां सीखे गए कौशल आपके जीवन के सभी पहलुओं में उपयोग किए जा सकते हैं। स्पीयर ने न्यू जर्सी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में मास्टर डिग्री हासिल की है।

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related