ADVERTISEMENTs

स्टोनी ब्रुक यूनिवर्सिटी के 40 अंडर 40 अलुमनाई पुरस्कार विजेताओं में ये भारतवंशी डॉक्टर भी

यह पुरस्कार ऐसे पूर्व छात्रों को सम्मानित करता है जिन्होंने अपने समुदायों में उत्कृष्ट नेतृत्व और योगदान का प्रदर्शन किया है।

अमृता देसाई एनेस्थिसियोलॉजी और पेन मैनेजमेंट में डबल बोर्ड सर्टिफाइड डॉक्टर हैं। / X @stonybrookalum

स्टोनी ब्रुक यूनिवर्सिटी की तरफ से 40 अंडर 40 अलुमनाई का ऐलान किया गया है। इनमें भारतीय-अमेरिकी अमृता जी.देसाई भी शामिल हैं, जो स्टोनी ब्रुक मेडिसिन में एनेस्थेसियोलॉजिस्ट और इंटरवेंशनल पेन फिजिशयन हैं। 

यह पुरस्कार ऐसे पूर्व छात्रों को सम्मानित करता है जिन्होंने अपने समुदायों में उत्कृष्ट नेतृत्व और योगदान का प्रदर्शन किया है। इस पुरस्कार के लिए देसाई का चयन समाज एवं व्यवसायों में उनके योगदान को मान्यता प्रदान करता है।

स्टोनी ब्रुक यूनिवर्सिटी से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) और पब्लिक हेल्थ (एमपीएच) में डबल डिग्रीधारी देसाई पेन मैनजमेंट की लीडर हैं। वह एनेस्थिसियोलॉजी और पेन मैनेजमेंट में डबल बोर्ड सर्टिफाइड डॉक्टर हैं। उन्होंने लॉन्ग आइलैंड में वंचित आबादी तक स्वास्थ्य देखभाल पहुंच में सुधार की दिशा में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

अमृता देसाई की प्रमुख उपलब्धियों में न्यूयॉर्क सिटी मेडिकल सेंटर के लिए ऑपरेशनल इम्प्रूवमेंट प्लान का विकास भी शामिल है। इस पहल से सार्वजनिक स्वास्थ्य की लागत को प्रभावी तरीके से घटाने, कम प्रतिनिधित्व वाले समुदायों तक स्वास्थ्य सेवा की पहुंच बढ़ाने और मृत्यु दर आदि में सुधार में मदद मिली है। स्टोनी ब्रूक में देसाई इंटरवेंशनल पेन क्लिनिक की कमान संभालती हैं जो ओपियोइड महामारी के मरीजों को विशेष देखभाल प्रदान करता है।

क्लिनिकल ​​कार्यो के अलावा देसाई की मजबूत रिसर्च बैकग्राउंड भी है। उन्होंने ब्रुकहेवन नेशनल लैब के साथ कोलैबोरेशन किया है। उनके कई लेख पियर रिव्यू मैगजीनों में छप चुके हैं। उनकी विशेषज्ञता को राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता हासिल है। वह कई मेडिकल कमिटियों में सक्रिय हैं। पेन मैनेजमेंट की राष्ट्रीय बोर्ड परीक्षा के लिए प्रश्नपत्र भी तैयार करती हैं।
 



Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related