ADVERTISEMENT

ओहियो की इंजीनियर्स मोशन कंपनी ने तारक मेहता को सौंपी अहम जिम्मेदारी, बनाया प्रेसिडेंट सीईओ

तारक मेहता को 26 साल का अनुभव है। टिमकेन से पहले वह एबीबी में थे जहां उन्होंने ग्रुप एग्जिक्यूटिव कमिटी में काम करते हुए उसके मोशन बिजनेस की अगुआई की थी।

तारक मेहता अपने रणनीतिक नेतृत्व और ऑपरेशनल एक्सीलेंस के लिए चर्चित हैं। / Image – Tarak Mehta/ LinkedIn

ओहियो स्थित इंजीनियर्स मोशन सॉल्यूशंस प्रोवाइडर टिमकेन कंपनी ने भारतीय-अमेरिकी तारक मेहता को अपना नया प्रेसिडेंट व सीईओ नियुक्त किया है। मेहता को कंपनी के निदेशक मंडल में भी चुना गया है।

मेहता रिचर्ड जी. काइल की जगह लेंगे जो अगले साल फरवरी में रिटायर होने वाले हैं। उसके बाद रिचर्ड एडवाइजर की भूमिका निभाएंगे। मेहता को 26 साल का अनुभव है। टिमकेन से पहले वह एबीबी में थे जहां उन्होंने ग्रुप एग्जिक्यूटिव कमिटी में काम करते हुए उसके मोशन बिजनेस की अगुआई की थी। मेहता अपने रणनीतिक नेतृत्व और ऑपरेशनल एक्सीलेंस के लिए चर्चित हैं।

मेहता ने कहा कि मैं टिमकेन में शामिल होने और दुनिया भर में कर्मचारियों, ग्राहकों और अन्य हितधारकों से सीधे संपर्क करने का अवसर मिलने पर उत्साहित हूं। हम किस तरह लाभदायक विकास में तेजी ला सकते हैं और कंपनी की रफ्तार बढ़ा सकते हैं, मैं इस पर काम करूंगा। मैं ग्राहक  केंद्रित इनोवेशन को आगे बढ़ाने के अवसरों की तलाश करूंगा और टीम को पूरा सहयोग दूंगा। 

टिमकेन कंपनी के चेयरमैन जॉन एम. टिमकेन जूनियर ने कहा कि तारक के पास गहरा अनुभव और विशेषज्ञता है जिसकी हमें 125 साल की अपनी विरासत और अपनी रणनीति को आगे बढ़ाने के लिए आवश्यकता है। उनके प्रभावशाली ट्रैक रिकॉर्ड और व्यावसायिक कौशल को देखते हुए हमें विश्वास है कि वह हमारे अगले चैप्टर के जरिए हमें राह दिखाने के लिए सही लीडर हैं।

तारक मेहता के बारे में बताएं तो उन्होंने प्रूड विश्वविद्यालय से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक किया है। इसके अलावा शिकागो बूथ स्कूल ऑफ बिजनेस विश्वविद्यालय से एमबीए की डिग्री हासिल की है। 
 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related