ADVERTISEMENT

तस्वीर फिल्म फंड-5वां एडिशनः दक्षिण एशियाई लघु फिल्मों के लिए मिलेगा 25 हजार डॉलर का अनुदान

नेटफ्लिक्स के सहयोग से आयोजित 5वें संस्करण के लिए तस्वीर फिल्म फंड को डायस्पोरा/आप्रवासी कहानियों, LGBTQIA+ और दक्षिण एशियाई कहानियों पर नरेटिव शॉर्ट स्क्रिप्ट की तलाश है।

तस्वीर फिल्म मार्केट का आयोजन 15-20 अक्टूबर 2024 तक होगा। / Image – Netflix

दक्षिण एशियाई फिल्मों को बढ़ावा देने वाले गैर-लाभकारी संगठन तस्वीर ने तस्वीर फिल्म फंड (TFF) के अपने पांचवें संस्करण के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। यह अब तस्वीर फिल्म मार्केट इनिशिएटिव का हिस्सा है। 

नेटफ्लिक्स फंड फॉर क्रिएटिव इक्विटी लगातार लगातार चौथे इसे सपोर्ट कर रहा है। टीएफएफ का उद्देश्य उत्तरी अमेरिका में दक्षिण एशियाई फिल्म निर्माताओं को अनुदान देकर सशक्त बनाना है।

इस साल टीएएफएफ डायस्पोरा/आप्रवासी कहानियों, LGBTQIA+ और दक्षिण एशियाई कहानियों पर नरेटिव शॉर्ट स्क्रिप्ट की तलाश है। अनुदान का लाभ उठाने के लिए आवेदकों को तीन साल से अधिक का इंडस्ट्री का अनुभव होना चाहिए और उन्होंने कम से कम तीन लघु फिल्में बनाई हों। 

आवेदकों में से नौ पिच शॉर्टलिस्ट किए जाएंगे। इनमें सबसे बेहतर तीन को लघु फिल्म बनाने के लिए 25-25 हजार डॉलर मिलेंगे। तस्वीर फिल्म मार्केट का आयोजन 15-20 अक्टूबर 2024 तक होगा, जिसमें तस्वीर फिल्म फंड और तस्वीर फिल्म फेस्टिवल शामिल होंगे। 

तस्वीर की एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर रीता मेहर ने कहा कि तस्वीर फिल्म फंड ग्राउंडब्रेकिंग दक्षिण एशियाई प्रोजेक्टों की तलाश और उनकी फंडिंग के लिए एक शक्तिशाली पहल है। इसका उद्देश्य नई प्रतिभाओं का सपोर्ट करके फिल्म उद्योग पर गहरा और स्थायी प्रभाव डालना है। हम लगातार पांचवें साल इस फंड को जारी रखने को लेकर रोमांचित हैं। 

22 साल पहले 9/11 अटैक के बाद स्थापित 'तस्वीर' दुनिया का एकमात्र दक्षिण एशियाई ऑस्कर क्वालीफाइंग फिल्म महोत्सव है। यह फिल्म, कला एवं कहानी कहने के माध्यम से दक्षिण एशियाई लोगों के जीवन को प्रदर्शित करके रूढ़ियों को चुनौती देता है। 

तस्वीर फिल्म मार्केट में फीचर नैरेटिव, डॉक्यूमेंट्री और टीवी को-प्रोडक्शन, प्रोड्यूसर्स लैब, वर्क इन प्रोग्रेस लैब, इंडस्ट्री पैनल, मास्टरक्लास, नेटवर्किंग कॉकटेल और मार्केट बूथ आदि विभिन्न कार्यक्रम शामिल हैं।
 
 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related