ADVERTISEMENTs

केरल सेंटर ने अपने 32वें शानदार समारोह में इन आठ हस्तियों को अवॉर्ड से सम्मानित किया

इस साल के सम्मानित हस्तियों में जॉनसन सैमुअल (लॉन्ग आइलैंड, न्यू यॉर्क), सुजा थॉमस (अल्बानी, न्यू यॉर्क), वेस्ले मैथ्यूज (ट्रेंटन, न्यू जर्सी), डॉ. सुनांदा नायर (ह्यूस्टन, टेक्सास), हाशिम मूप्पन (वाशिंगटन, डीसी), सैमसी कोडुमोन (लॉन्ग आइलैंड, न्यू यॉर्क), सिबू नायर (बफेलो, न्यू यॉर्क), और वर्की अब्राहम (लॉन्ग आइलैंड, न्यू यॉर्क) शामिल हैं।

केरल सेंटर ने न्यू यॉर्क में 19 अक्टूबर को अपना 32वां सालाना अवॉर्ड डिनर मनाया। / Kerala Center

इंडियन अमेरिकन केरल कल्चरल एंड सिविक सेंटर (केरल सेंटर) ने न्यू यॉर्क के एलमोंट में अपने ऑडिटोरियम में 19 अक्टूबर को अपना 32वां सालाना अवॉर्ड डिनर मनाया। संस्था ने आठ हस्तियों को सम्मानित किया जिन्होंने अपने पेशे और समाज में अपने निःस्वार्थ समर्पण से उल्लेखनीय योगदान दिया है। कार्यक्रम की शुरुआत रिया अलेक्जेंडर द्वारा अमेरिकी और भारतीय राष्ट्रगान के साथ हुई।

इस साल के सम्मानित हस्तियों में जॉनसन सैमुअल (लॉन्ग आइलैंड, न्यू यॉर्क), सुजा थॉमस (अल्बानी, न्यू यॉर्क), वेस्ले मैथ्यूज (ट्रेंटन, न्यू जर्सी), डॉ. सुनांदा नायर (ह्यूस्टन, टेक्सास), हाशिम मूप्पन (वाशिंगटन, डीसी), सैमसी कोडुमोन (लॉन्ग आइलैंड, न्यू यॉर्क), सिबू नायर (बफेलो, न्यू यॉर्क), और वर्की अब्राहम (लॉन्ग आइलैंड, न्यू यॉर्क) शामिल हैं।

कार्यक्रम की शुरुआत केरल सेंटर के महासचिव राजू थॉमस द्वारा परिचय और एमसी, डेजी स्टीफन पलिप्परंबिल का स्वागत करने के साथ हुई। अध्यक्ष एलेक्स के. एस्थप्पन ने सभी का स्वागत किया और केरल सेंटर की गतिविधियों और लक्ष्यों का संक्षिप्त वर्णन प्रदान किया। न्यू यॉर्क के सीनेटर केविन थॉमस और असेंबलीवुमन माइकेल सोलेज वहां मौजूद विशिष्ट अतिथि थे जिन्होंने पुरस्कार प्रदान किए। उन्हें केरल सेंटर और बड़े समुदाय को समर्थन देने के लिए विशेष मान्यता पुरस्कार दिए गए। वहां उपस्थित अन्य विशिष्ट लोगों में नॉर्थ हेम्पस्टेड टाउन क्लर्क रागिनी श्रीवास्तव और यॉन्कर्स से न्यू यॉर्क राज्य असेंबली के लिए उम्मीदवार जॉन इसहाक शामिल थे।

सार्वजनिक सेवा में उत्कृष्टता के लिए पुरस्कार वेस्ले मैथ्यूज (Choose New Jersey के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी) को दिया गया। वे अमेरिकी विदेश सेवा में एक कैरियर डिप्लोमैट थे, उन्होंने न्यू जर्सी इकॉनॉमिक डेवलपमेंट अथॉरिटी के लिए एक फेडरल कार्यकारी के रूप में सेवा की है। बिजनेस लीडरशिप में उत्कृष्टता के लिए पुरस्कार वर्की अब्राहम, हैनोवर बैंक U.S.A. के संस्थापक निदेशक को दिया गया। वह इंडो-अमेरिकन मलयाली चैंबर ऑफ कॉमर्स के पूर्व अध्यक्ष हैं और दक्षिण भारतीय समुदाय में एक परोपकारी के रूप में जाने जाते हैं।

प्रवासी मलयालम साहित्य में उत्कृष्ट योगदान के लिए पुरस्कार सैमसी कोडुमोन को दिया गया, जिन्होंने लघु कहानियों और उपन्यासों की कई पुस्तकें प्रकाशित की हैं। सामुदायिक सेवा में उत्कृष्टता के लिए पुरस्कार सिबू नायर को दिया गया। वह गवर्नर कैथी होचुल के प्रशासन में न्यू यॉर्क राज्य के एशियाई मामलों के उप निदेशक हैं। नर्सिंग लीडरशिप में उत्कृष्टता के लिए पुरस्कार सुजा थॉमस को दिया गया, जो नेशनल एसोसिएशन ऑफ इंडियन नर्सेज ऑफ अमेरिका (NAINA) की अध्यक्ष हैं।

उत्कृष्ट कानूनी सेवाओं के लिए पुरस्कार हाशिम मूप्पन को दिया गया, जो राष्ट्रीय स्तर पर एक प्रमुख अपीलीय वकील और कानूनी रणनीतिकार के रूप में जाने जाते हैं। परफॉर्मिंग आर्ट्स में उत्कृष्ट योगदान के लिए पुरस्कार डॉ. सुनांदा नायर को दिया गया, जो एक प्रतिष्ठित मोहिनीअट्टम नर्तकी, शिक्षिका और कोरियोग्राफर हैं। मानवीय सेवा में उत्कृष्टता के लिए पुरस्कार जॉनसन सैमुअल (सैम/रेगी) को दिया गया, जो Life and Limb के संस्थापक हैं।

इस समारोह में कई सामुदायिक संगठनों के नेता शामिल थे, जिनमें FOMAA, FOKANA, पायनियर क्लब, KCANA, और SACSS शामिल हैं। समारोह के हिस्से के रूप में एक स्मारिका का विमोचन स्मारिका समिति द्वारा किया गया। शाम के लिए मनोरंजन नूपुरा डांस स्कूल के छात्रों द्वारा प्रदान किया गया था, जिसका निर्देशन चंद्रिका कुरुप ने किया था।

इस कार्यक्रम के दौरान, केरली टीवी की लघु फ़िल्म प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार दिए गए। बेस्ट शॉर्ट फ़िल्म "Oasis" थी और इसका पुरस्कार इसके निर्देशक श्रीलेखा हरिदास को पौलूस पलत्ती द्वारा दिया गया, बेस्ट एक्टर अवार्ड जोसेकट्टी वेलियाकल्लुंक्कल को जोसे कदापुरम द्वारा दिया गया और बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड "Oasis" की दीपा मेनन को केरला सेंटर की उपाध्यक्ष डेज़ी स्टीफ़न द्वारा दिया गया। इस कार्यक्रम की एमसी सारा स्टीफ़न थीं।

अब्राहम थॉमस, संस्थापक संरक्षक, अवॉर्ड समारोह के अध्यक्ष थे। कमेटी के सदस्य मैथ्यू वजप्पल्ली और जॉन पॉल ने इस कार्यक्रम का समन्वय किया। सचिव राजू थॉमस ने सम्मानित अतिथियों, अवार्डीज, प्रायोजकों, फोटोग्राफरों, दर्शकों और इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए बहुत मेहनत करने वाले सभी लोगों को धन्यवाद देकर समारोह का समापन किया। कॉटिलियन द्वारा कैटरिंग किए गए डिनर के साथ इस साल का अवॉर्ड समारोह समाप्त हो गया।

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related