ADVERTISEMENT

USCIS ने नवीनीकरण के लिए ग्रीन कार्ड की वैधता को 36 महीने तक बढ़ाया

जो स्थायी निवासी कार्ड को बदलने के लिए आवेदन फॉर्म I-90 दाखिल करेंगे यह घोषणा उन पर लागू होगी।

नई नीति 10 सितंबर, 2024 से लागू हो चुकी है। / USCIS

अमेरिकी नागरिकता और आव्रजन सेवा (USCIS) ने वैध स्थायी निवासियों के लिए ग्रीन कार्ड की वैधता को स्वचालित (ऑटोमेटिक) तरीके से 36 महीने तक बढ़ाने की घोषणा की है। जो स्थायी निवासी कार्ड को बदलने के लिए आवेदन फॉर्म I-90 दाखिल करेंगे यह घोषणा उन पर लागू होगी। 

नई नीति 10 सितंबर, 2024 को लागू हुई और यह उन व्यक्तियों पर लागू होती है जो अपने समाप्त हो रहे या समाप्त हो चुके ग्रीन कार्ड को नवीनीकृत करना चाहते हैं। पहले, फॉर्म I-90 रसीद नोटिस में 24 महीने का विस्तार दिया जाता था लेकिन नई नीति अब वर्तमान ग्रीन कार्ड की समाप्ति तिथि से 36 महीने का लंबा विस्तार प्रदान करती है। 

USCIS ने इस परिवर्तन को प्रतिबिंबित करने के लिए फॉर्म I-90 रसीद नोटिस पर भाषा को भी अपडेट किया है। 10 सितंबर से USCIS ने लंबित I-90 आवेदनों वाले लोगों को संशोधित रसीद नोटिस जारी करना शुरू कर दिया, यह सुनिश्चित करते हुए कि इन नोटिसों का उपयोग समाप्त हो चुके ग्रीन कार्ड के साथ निरंतर स्थिति और रोजगार प्राधिकरण का प्रमाण प्रदान करने के लिए किया जा सकता है।

वैध स्थायी निवासियों के लिए जिन्होंने अपने ग्रीन कार्ड खो दिए हैं और प्रतिस्थापन की प्रतीक्षा करते समय अपनी स्थिति के प्रमाण की आवश्यकता है USCIS अपने संपर्क केंद्र के माध्यम से स्थानीय USCIS फील्ड कार्यालय में नियुक्ति का अनुरोध करने की सलाह देता है। 

ऐसे मामलों में व्यक्तियों को फॉर्म I-90 दाखिल करने के बाद एक विदेशी दस्तावेजीकरण, पहचान और दूरसंचार (ADIT) टिकट प्राप्त हो सकता है। इस नीति परिवर्तन से प्रोसेसिंग में देरी के कारण होने वाली अनिश्चितता को दूर कर ग्रीन कार्ड धारकों की चिंताओं में कमी की उम्मीद है।

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related