ADVERTISEMENT

भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर संजय एस. रेड्डी फैकल्टी सिटिजनशिप अवॉर्ड से सम्मानित

रोगी देखभाल की जिम्मेदारियों के अलावा रेड्डी फॉक्स चेज में कई नेतृत्व भूमिकाएं निभाते हैं। इनमें कॉम्प्लेक्स जनरल सर्जिकल ऑन्कोलॉजी फैलोशिप के लिए प्रोग्राम डायरेक्टर और मार्विन एंड कॉनसेटा ग्रीनबर्ग पैनक्रियाटिक कैंसर इंस्टीट्यूट के सह-निदेशक शामिल हैं।

रोगी देखभाल की जिम्मेदारियों के अलावा रेड्डी फॉक्स चेज में कई नेतृत्व भूमिकाएं निभाते हैं। / Fox Chase Cancer Center

फॉक्स चेज कैंसर सेंटर की मेडिकल स्टाफ एक्जीक्यूटिव कमेटी ने भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर संजय एस. रेड्डी को 2024 फैकल्टी सिटिजनशिप अवॉर्ड से सम्मानित किया है। यह अवॉर्ड उन फैकल्टी मेंबर को दिया जाता है रोगी की देखभाल में दया, समर्पण के साथ असाधारण भूमिका निभाते हैं। फॉक्स चेज के अध्यक्ष और सीईओ रोबर्ट उज्जो ने कहा, 'डॉ. रेड्डी के लिए यह सम्मान बिलकुल उचित है। वह मानवता, विशेषज्ञता और देखभाल की गुणवत्ता का बहुत अच्छा उदाहरण हैं।

रेड्डी 2012 में सर्जिकल ऑन्कोलॉजी विभाग में फेलो के रूप में फॉक्स चेज में शामिल हुए थे। वर्तमान में वह विभाग के डिवीजन प्रमुख हैं। रेड्डी ने कहा, 'इस पुरस्कार को एक ऐसे संगठन से प्राप्त करना बहुत बड़ा सम्मान है जिसने मुझे एक चिकित्सक और एक व्यक्ति दोनों के रूप में विकसित होने की अनुमति दी है।' केंद्र की ओर से जारी एक समाचार विज्ञप्ति के अनुसार, उन्हें उनके व्यावसायिकता और करुणा के लिए मरीजों से व्यापक प्रशंसा मिलती है।

रोगी देखभाल की जिम्मेदारियों के अलावा रेड्डी फॉक्स चेज में कई नेतृत्व भूमिकाएं निभाते हैं। इनमें कॉम्प्लेक्स जनरल सर्जिकल ऑन्कोलॉजी फैलोशिप के लिए प्रोग्राम डायरेक्टर और मार्विन एंड कॉनसेटा ग्रीनबर्ग पैनक्रियाटिक कैंसर इंस्टीट्यूट के सह-निदेशक शामिल हैं। वह मार्विन एस. ग्रीनबर्ग, एम.डी., पैनक्रियाटिक कैंसर सर्जरी में चेयर भी हैं।

रेड्डी के फॉक्स चेज के अग्नाशय कैंसर कार्यक्रम को विकसित करने के काम को इलाके और देश में काफी तारीफ मिली है। वह डॉक्टर्स की टीम के साथ और अपनी खुद की शोध के जरिए कैंसर के इलाज को बेहतर बनाने का काम कर रहे हैं। उनका लक्ष्य है अग्नाशय के कैंसर के इलाज के नए तरिके ढूंढना और मरीजो को नई दवाओं का इस्तेमाल करने का मौका देना।

उनको बहुत से अवार्ड मिले हैं। 2023 और 2024 में फिलाडेल्फिया पत्रिका ने उन्हें 'टॉप डॉक्टर' का अवॉर्ड दिया। 2020 में पेंसिल्वेनिया मेडिकल सोसाइटी ने उन्हें 'टॉप फिजिशियन अंडर 40' का खिताब दिया। संजय रेड्डी ने कहा, 'फॉक्स चेज कैंसर सेंटर एक बड़ा और मजबूत संगठन है। मैं अपने सहयोगियों के विश्वास और मेरे काम के लिए उनके समर्थन के लिए बेहद आभारी हूं।' रेड्डी ने सेंटर में सर्जिकल ऑन्कोलॉजी फैलोशिप और न्यू यॉर्क के बेथ इसराइल मेडिकल सेंटर में जनरल सर्जरी रेजिडेंसी पूरी की है।

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related