ADVERTISEMENTs

भारतवंशियों ने न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर और पेंसिल्वेनिया में मनाई दिवाली

महावाणिज्यदूत बिनय प्रधान ने भी भारतीय-अमेरिकी समुदाय के सदस्यों और उनके अमेरिकी मित्रों के साथ उत्सव में भाग लिया।

न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने भारतीय-अमेरिकी समुदाय और उनके साथियों के बीच सहयोग पर जोर देते हुए इस उत्सव को सोशल मीडिया पर साझा किया। / X/@IndiainNewYork

जैसे-जैसे रोशनी का त्योहार नजदीक आ रहा है अमेरिका में भारतीय-अमेरिकी समुदायों ने दिवाली को भव्यता के साथ मनाना शुरू कर दिया है। इस जश्न में न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर एक प्रमुख कार्यक्रम भी शामिल है जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। 

भारतीय-अमेरिकी समुदाय की नेता नीता भसीन द्वारा आयोजित इस उत्सव में सीनेट के बहुमत नेता चक शूमर, न्यूयॉर्क शहर के मेयर एरिक एडम्स और भारतीय-अमेरिकी विधायक जेनिफर राजकुमार जैसी प्रभावशाली हस्तियों ने भाग लिया।

न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने भारतीय-अमेरिकी समुदाय और उनके अमेरिकी साथियों के बीच सहयोग पर जोर देते हुए इस कार्यक्रम को सोशल मीडिया पर साझा किया। वाणिज्य दूतावास ने एक्स पर एक पोस्ट में इस सांस्कृतिक समागम के महत्व पर प्रकाश डालते हुए लिखा- दिवाली@टाइम्सस्क्वायर: भारतीय-अमेरिकी समुदाय और अमेरिकी मित्र दिवाली मनाने के लिए टाइम्स स्क्वायर पर एक साथ शामिल हुए। 

महावाणिज्यदूत बिनय प्रधान ने भी भारतीय-अमेरिकी समुदाय के सदस्यों और उनके अमेरिकी मित्रों के साथ उत्सव में भाग लिया। इस कार्यक्रम ने संयुक्त राज्य अमेरिका में एक सांस्कृतिक क्षण के रूप में दिवाली के बढ़ते महत्व को रेखांकित किया, जो विभिन्न क्षेत्रों में भारतीय प्रवासियों के योगदान को दर्शाता है।

पेंसिल्वेनिया में खालसा एशियन अमेरिकन एसोसिएशन की दिवाली
टाइम्स स्क्वायर के अलावा पेंसिल्वेनिया में खालसा एशियन अमेरिकन एसोसिएशन ने एक भी एक दिवाली कार्यक्रम की मेजबानी की। इस आयोजन में उप महावाणिज्य दूत वरुण जेफ ने भाग लिया। अपर डार्बी के उत्सव में मेयर एडवर्ड ब्राउन और पेंसिल्वेनिया राज्य सीनेटर टिम किर्नी जैसे स्थानीय नेता उपस्थित थे। 

खालसा एशियन अमेरिकन एसोसिएशन ने एक और दिवाली कार्यक्रम की मेजबानी की, जिसमें उप महावाणिज्य दूत वरुण जेफ ने भाग लिया / X/@IndiainNewYork

पेंसिल्वेनिया में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने सोशल मीडिया पर अपना आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उत्सव में शामिल होने और भारतीय अमेरिकी समुदाय को आपके समर्थन और भारत-अमेरिका संबंधों को बढ़ावा देने के लिए मेयर एड ब्राउन और पीए राज्य सीनेटर टिम किर्नी को धन्यवाद। 
 



Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related