ADVERTISEMENT

अमेरिका में भारतीय वरिष्ठ नागरिकों की सेवा के लिए समर्पित है VISA

अमेरिका में VISA एक गैर-लाभकारी संगठन है। यह शर्मन ओक्स और आसपास रहने वाले भारतीय वरिष्ठ नागरिकों की सेवा के लिए समर्पित है। जुलाई में संस्था ने अमेरिका की स्वतंत्रता का जश्न मनाते हुए सीनेटर कैरोलीन मेनजिवर और काउंसिलमेम्बर निथ्या रमन को आमंत्रित किया।

अमेरिका में वैली इंडियन सीनियर्स एसोसिएशन (VISA) एक गैर-लाभकारी संगठन है। / Unsplash

अमेरिका में वैली इंडियन सीनियर्स एसोसिएशन (VISA) एक गैर-लाभकारी संगठन है। यह शर्मन ओक्स और आसपास रहने वाले भारतीय वरिष्ठ नागरिकों की सेवा के लिए समर्पित संस्था है। बताया गया है कि संस्था के लोग महीने में एक बार मिलते हैं। समर्पित स्वयंसेवकों द्वारा संचालित एक जीवंत सामुदायिक स्थान प्रदान करते हैं जो वरिष्ठ सदस्यों को शिक्षित करने, सशक्त बनाने और मनोरंजन के लिए डिजाइन किए गए मासिक कार्यक्रमों का आयोजन करते हैं।

VISA का कहना है कि हमारे कई वरिष्ठ नागरिक जो अब गाड़ी नहीं चलाते हैं, हमारे वरिष्ठ केंद्र तक पहुंचने के लिए सार्वजनिक परिवहन पर निर्भर करते हैं। जबकि अन्य को परिवार के सदस्य प्यार से छोड़ते हैं। हमारे हालिया कार्यक्रमों में विभिन्न प्रकार की समृद्ध गतिविधियां शामिल हैं, जिनमें हिंदी भाषी डॉक्टरों के साथ इनफॉरमेटिव सेशन, स्थानीय कलाकारों द्वारा मनोरंजन और आध्यात्मिक नेताओं द्वारा प्रेरणादायक बातें शामिल हैं। ये कार्यक्रम थीम वाली गतिविधियों के साथ जुड़े हुए हैं जो जीवन का जश्न मनाते हैं, जैसे देशभक्ति पोशाक प्रतियोगिता, बिंगो और गाने के खेल।

VISA के मुताबिक जुलाई में, हमने अमेरिका की स्वतंत्रता का जश्न मनाते हुए सीनेटर कैरोलीन मेनजिवर और काउंसिलमेम्बर निथ्या रमन को आमंत्रित किया। उन्होंने वरिष्ठ नागरिकों के जीवन को बेहतर बनाने के उद्देश्य से विभिन्न पहलों पर चर्चा की और हमारे देशभक्ति पोशाक प्रतियोगिता के लिए जज के रूप में हमारे साथ शामिल हुए। इसमें सर्वश्रेष्ठ लाल, सफेद और नीले रंग के परिधानों का मूल्यांकन किया गया। वह दिन खुशी से भरा हुआ था क्योंकि वे वरिष्ठ नागरिकों के साथ घुलमिल गए, समोसे, चाय और दोपहर के भोजन का एक साथ आनंद लिया।

VISA ने लोगों से अपील की है कि यदि आप हमारे साथ जुड़ना चाहते हैं या किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो जुड़ना चाहेगा, तो कृपया हमसे valleyindianseniorsassociation@gmail.com पर संपर्क करें। हम भारतीय वरिष्ठ नागरिकों के लिए अपनी सेवाओं और समर्थन का विस्तार करने में मदद करने के लिए समर्पित बोर्ड सदस्यों की भी तलाश कर रहे हैं।

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related