ADVERTISEMENT

न्यूजर्सी सिटी यूनिवर्सिटी ने जयरामन को सौंपी अपने स्कूल ऑफ बिजनेस के डीन की जिम्मेदारी

शिक्षा जगत में आने से पहले जयरामन वित्तीय सेवा क्षेत्र में 20 साल बिता चुके हैं। उन्होंने ब्लूमबर्ग एलपी, सिटीग्रुप और अन्य वित्तीय प्रौद्योगिकी फर्मों में नेतृत्वकारी भूमिकाएं निभाई हैं।

जयरामन इससे पहले न्यूजर्सी सिटी यूनिवर्सिटी में डिपार्टमेंट ऑफ फाइनेंस के चेयरमैन की भूमिका निभा रहे थे। / Image - NJCU

न्यूजर्सी सिटी यूनिवर्सिटी (एनजेसीयू) ने जयदुर्गानंद जयरामन को अपने स्कूल ऑफ बिजनेस का अंतरिम डीन नियुक्त किया है। जयरामन इससे पहले डिपार्टमेंट ऑफ फाइनेंस के चेयरमैन थे। 

जयरामन ने एनजेसीयू में कई अनूठे कार्यक्रमों खासतौर से बिजनेस एनालिटिक्स, डेटा साइंस और फाइनेंशियल टेक से जुड़ी पहलों को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उनके शोध वित्तीय साक्षरता, सामाजिक भलाई के लिए एआई एप्लीकेशन और फाइनेंस में मशीन लर्निंग के इस्तेमाल तक फैले हुए हैं।

शिक्षा जगत में आने से पहले जयरामन वित्तीय सेवा क्षेत्र में 20 साल बिता चुके हैं। उन्होंने ब्लूमबर्ग एलपी, सिटीग्रुप और अन्य वित्तीय प्रौद्योगिकी फर्मों में नेतृत्वकारी भूमिकाएं निभाई हैं। उन्हें एल्गोरिथम ट्रेडिंग, जोखिम प्रबंधन और मात्रात्मक मॉडलिंग में विशेषज्ञता हासिल है।

एनजेसीयू के अंतरिम प्रोवोस्ट डोना अडैर ब्रेल्ट ने जयरामन के नेतृत्व में विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि एनजेसीयू में अकादमिक करियर के दौरान जयरामन एक विचारशील और रचनात्मक नेता रहे हैं। उम्मीद है कि उनका कई क्षेत्रों में पेशेवर और शैक्षणिक अनुभव हमारे छात्रों और शिक्षकों के लिए काफी मददगार साबित होगा। 

जयरामन ने अपनी नियुक्ति पर कहा कि मैं एनजेसीयू में स्कूल ऑफ बिजनेस के अंतरिम डीन के रूप में सेवाएं देने के लिए गहराई से सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मेरा पहला लक्ष्य एक समृद्ध और समावेशी वातावरण को बढ़ावा देना होगा जो हमारे छात्रों की अकादमिक यात्रा को आगे बढ़ा सकें।

जयराम ने ओक्लाहोमा स्टेट यूनिवर्सिटी से फाइनेंस में पीएचडी किया है। इससे पहले वह कोलंबिया विश्वविद्यालय से शैक्षिक साइकॉलेजी एंड कॉग्निटिव साइंस में स्नातक, भारती दासन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट से एमबीए और भारत की अन्ना यूनिवर्सिटी के कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग गिंडी से बीई कर चुके हैं।

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related