ADVERTISEMENT

अमेरिकी हिंदू गठबंधन जॉर्जिया चैप्टर ने किया ट्रम्प का समर्थन, ये संगठन निराश

इन संगठनों का कहना है कि डोनाल्ड ट्रम्प, मार्जोरी टेलर ग्रीन, लौरा लूमर और उनके MAGA सहयोगी लगातार जेनोफोबिया, नस्लवाद, स्त्री द्वेष और अप्रवासियों तथा अश्वेत लोगों को बलि का बकरा बनाने वाली बयानबाजी में लगे हुए हैं।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प / File Image : X@Donald Trump

देसीज 4 डेमोक्रेसी और दे सी ब्लू समेत हम कई दक्षिण एशियाई संगठन समावेशिता, समानता, समानता और विविधता के हक में आवाज हुलंद करने के लिए साथ खड़े हैं। हमें आस्थाओं (हिंदू धर्म सहित), संस्कृतियों और परंपराओं की श्रृंखला पर गर्व है जो हमें एक साथ बांधते हैं। हम अमेरिकी हिंदू गठबंधन जॉर्जिया चैप्टर के डोनाल्ड ट्रम्प, मार्जोरी टेलर ग्रीन और MAGA आंदोलन के समर्थन से निराश हैं। 

अमेरिकी हिंदू गठबंधन जॉर्जिया चैप्टर बड़े पैमाने पर हिंदू या दक्षिण एशियाई मूल्यों का प्रतिनिधित्व नहीं करता। हम पहले से जानते हैं कि मेक अमेरिका ग्रेट अगेन (MAGA) आंदोलन को एकता के माध्यम से ताकत के सिद्धांतों की विशेषता नहीं दी गई है और न ही जीवन के सभी क्षेत्रों से अमेरिकियों का स्वागत किया गया है।

आरोप है कि डोनाल्ड ट्रम्प, मार्जोरी टेलर ग्रीन, लौरा लूमर और उनके MAGA सहयोगी लगातार जेनोफोबिया, नस्लवाद, स्त्री द्वेष और अप्रवासियों तथा अश्वेत लोगों को बलि का बकरा बनाने वाली बयानबाजी में लगे हुए हैं। उन्होंने ऐसा माहौल बनाया है जो इस देश में अप्रवासियों के लिए अप्रिय और शत्रुतापूर्ण है। उनके कार्यों ने उनके समर्थकों को उनके उदाहरणों का अनुसरण करने के लिए प्रभावित किया है।

इन संगठनों का कहना है कि हैती अप्रवासियों पर MAGA आंदोलन के झूठ के कारण हमला हो रहा है। महामारी के दौरान डोनाल्ड ट्रम्प की बयानबाजी के कारण हमारे एशियाई मित्रों को घृणा अपराधों में वृद्धि का सामना करना पड़ा है। हमारे मैक्सिकन पड़ोसियों को ट्रम्प द्वारा बलात्कारी कहा गया। हमें उस सिख व्यक्ति के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ जिस पर वॉशिंगटन में हमला किया गया था और ट्रम्प समर्थक द्वारा उसे 'अपने देश वापस जाने' के लिए कह रहा। और हमें आज भी भारत के दो इंजीनियरों, श्रीनिवास कुचिभोटला और आलोक मदासानी की याद सताती है जिनको एक MAGA समर्थक ने घृणा अपराध में गोली मार दी थी। 

अप्रवासी के रूप में या अप्रवासियों के बच्चों के रूप में हमें अपने समुदायों द्वारा हासिल की गई उपलब्धियों पर गर्व है। हमे अहसास है कि पहली पीढ़ी ने किस तरह इस राष्ट्र की शक्ति को कैसे बढ़ाया है। हम उन नेताओं के साथ खड़े हैं जो एक समृद्ध राष्ट्र के निर्माण के लिए काम कर रहे हैं और जहां हर बच्चा और हर वयस्क अपने सपनों को पूरा करने के लिए स्वतंत्र महसूस करता है। 
 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related