ADVERTISEMENT

MiLC 2024: सिएटल थंडरबोल्ट्स ने जम्मू-कश्मीर के इस हुनरबाज को सौंपी कप्तानी

सिएटल थंडरबोल्ट्स ने इयान देव चौहान के अलावा मुंबई के पूर्व ऑलराउंडर पॉल वल्थाटी को मुख्य कोच नियुक्त करने की भी घोषणा की है।

सिएटल थंडरबोल्ट्स ने इयान देव चौहान (दाएं) को कप्तान और पॉल वल्थाटी को मुख्य कोच नियुक्त किया है। / Image - Instagram/Seattle Thunderbolts

जम्मू कश्मीर के पूर्व कप्तान इयान देव चौहान 2024 के माइनर लीग क्रिकेट (MiLC) सीज़न में सिएटल थंडरबोल्ट्स के कप्तान होंगे। यह मेजर लीग क्रिकेट के लिए अमेरिकन ट्वेंटी 20 क्रिकेट डेवलपमेंट लीग है। 

इयान देव चौहान विकेटकीपर बल्लेबाज हैं जो अपने नेतृत्वकारी और सामरिक कौशल के लिए चर्चित हैं। थंडरबोल्ट्स ने 2022 में आखिरी बार जीते खिताब को फिर से हासिल करने का लक्ष्य लेकर चौहान के हाथों में टीम की कप्तानी सौंपी है। 

इयान देव चौहान ने भारतीय घरेलू क्रिकेट में व्यापक अनुभव हासिल किया है। उन्होंने स्टंप के पीछे से और बल्ले के जरिए बेहतरीन खेल दिखाया है। उनकी सजगता और खेल की बारीकियां पढ़ने की क्षमता ने नेतृत्वकारी भूमिकाओं में अहम भूमिका निभाई है।

सिएटल थंडरबोल्ट्स ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में विश्वास जताया कि चौहान की अगुआई में टीम सफलता हासिल करेगी। उनके खेल की शैली और रणनीतिक सोच उन्हें कप्तानी के लिए स्वाभाविक रूप से फिट बनाती है।

थंडरबोल्ट्स ने चौहान के अलावा मुंबई के पूर्व ऑलराउंडर पॉल वल्थाटी को मुख्य कोच नियुक्त करने की भी घोषणा की है। 2011 के आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ पंजाब किंग्स की ओर से नाबाद 120 रन की विस्फोटक पारी खेलने वाले वल्थाटी ने पिछले साल प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। 

वल्थाटी सिएटल में थंडरबोल्ट्स क्रिकेट अकादमी का भी नेतृत्व करेंगे। वाल्थाटी से उम्मीद है कि वह अगली पीढ़ी के खिलाड़ियों को खासतौर से ट्रेंड करेंगे। इससे पहले क्रिकेट के दिग्गज शिवनारायण चंद्रपॉल अकादमी के विजिटिंग कोच थे।

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related