ADVERTISEMENTs

टी20 सीरीजः नेपाल ने 8 विकेट से मात देकर अमेरिका के खिलाफ क्लीन स्वीप किया

अब नेपाल, स्कॉटलैंड और अमेरिका के बीच एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की त्रिकोणीय श्रृंखला होगी।

अमेरिकी टीम ने नेपाल को 157 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे उसने 8 बॉल बाकी रहते हासिल कर लिया। / X @usacricket

टेक्सास के ग्रैंड प्रेयरी में टी20 अंतरराष्ट्रीय द्विपक्षीय सीरीज में नेपाल ने मेजबान अमेरिका के खिलाफ लगातार तीसरी जीत दर्ज की है। आठ विकेट से इस जीत के साथ नेपाल ने सीरीज में क्लीनस्वीप कर लिया है। 

अब नेपाल, स्कॉटलैंड और अमेरिका के बीच एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की त्रिकोणीय श्रृंखला होगी। यूएसए ए की टीम स्कॉटलैंड और नेपाल के साथ 22 और 23 अक्टूबर को प्रैक्टिस मैच खेलेगी।

तीसरे मैच में नेपाल ने कुशाल भुरतेल (नाबाद 40) और कुशल मल्ला (नाबाद 40) की तीसरे विकेट के लिए नाबाद 74 रनों की साझेदारी की मदद से अमेरिकी टीम को आठ विकेट से मात दे दी। अमेरिका ने पहले बैटिंग करते हुए 5  विकेट खोकर 156 रन बनाए, जिसे नेपाल की टीम ने मैच में आठ गेंद बाकी रहते हुए जीत अपने नाम कर ली।

कप्तान मोनंक पटेल (1.4 ओवर में 7/1) और आरोन जोन्स (2.4 ओवर में 18/2) के विकेट गंवाने के बाद सलामी बल्लेबाज सलतेजा मक्कमवाला (68) और मिलिंद (43) की उम्दा बल्लेबाजी की बदौलत चौथे विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी की। 

शायन जहांगीर (नौ) और हरमीत सिंह (नाबाद 10) ने अंतिम दो ओवरों में 19 रन जोड़े। इस तरह टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 156 रनों का स्कोर खड़ा किया। सोमपाल कामी एक बार फिर नेपाल के सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए जिन्होंने 27 रन देकर तीन विकेट झटके। 

नेपाल को शुरुआत में ही जसदीप सिंह ने अनिल साह को 13 रन पर आउट करके झटका दिया। उसके बाद आसिफ शेख (39 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 50 रन) और कुशाल भुरतेल (नाबाद 40) ने दूसरे विकेट की साझेदारी में 50 रन जोड़े। 

आसिफ शेख के अर्धशतक बनाने के बाद कुशाल मल्ला ने पारी संभाली और तीसरे विकेट के लिए नाबाद 74 रन की साझेदारी बनाई। इसने नेपाल को आठ गेंद शेष रहते आठ विकेट से शानदार जीत दिला दी। 

कुशल मल्ला 30 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के की मदद से 40 रन बनाकर नाबाद रहे। अमेरिका के जसदीप सिंह (24 रन पर एक विकेट) और जे ड्रिसडेल (31 रन पर एक विकेट) को ही विकेट मिल पाए।

नेपाल दो मैच पहले ही जीत चुका है। दूसरे मैच में तो उसने स्पेशल ओवर में जीत हासिल की थी क्योंकि दोनों टीमें निर्धारित 20 ओवरों में 170-170 रन पर बराबरी पर रही थीं। 
 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related